बुढापे में यूं दिखे जवान, आजमाए ये टिप्स #news4
August 20th, 2021 | Post by :- | 339 Views

बढ़ती उम्र का चेहरे पर साफ दिखाई देता है। उम्र बढने के साथ-साथ चेहरे की रंगत भी फीकी पडऩे लगती है। उम्र बढऩे से चेहरे की स्किन बेजान दिखती है। जैसे ही 40 की उम्र पार करती हैं तो आपके चेहरे पर झुर्रियां अलग ही दिखाई देने लगती हैं। 40 की उम्र के बाद अक्सर महिलाओं की खूबसूरती ढलने लगती है तथा उनका मन फिर से जवान दिखने को करता है।

महिलाओं को त्वचा से जुड़ी कई तरह की परेशानियां भी होने लग जाती हैं और चेहरे पर दाग-धब्बे, टैनिंग, आंखों के नीचे काले हो जाते हैं। ऐसे में उन्हें खूबसूरती के लिए कई तरह के ट्रीटमेंट अपनाने पड़ते हैं जिससे उनका लुक बेहतर बना रहे।

यदि आपको बिना पैसे खर्च किए प्राकृतिक तरीके से खूबसूरत दिखना है तो आप कुछ कारगर ब्यूटी टिप्स आजमा सकती हैं जिनसे आप 40 की उम्र के बाद भी जवां दिखने लगेंगी। अगर 40 की उम्र में भी

बेसन और हल्दी का पैक बनाएं

चेहरे के लिए बेसन सबसे बढिय़ा है। क्योंकि बेसन से चेहरा दमकने लगता है। आप बेसन का पैक बना सकते है। इस पैक को बनाने के लिए आप बेसन, हल्दी दही, दूध, नींबू और शहद का इस्तेमाल कर सकते है।


चेहरे पर लगाएं कच्चा दूध

रोज रात को सोने से पहले आप अपने चेहरे पर कच्चा दूध लगाया करें। कच्चा दूध लगाने से चेहरे का निखार बरकरार रहता है। इसके अलावा गुलाब जल चेहरे पर लगाने से चेहरे को ठंडक मिलती है और चेहरे में दाग धब्बे भी नहीं होते हैं।

मुल्तानी मिट्टी का लेप

मुल्तानी मिट्टी का लेप लगाने से चेहरे से जुड़ी कई तकलीफों से राहत मिल जाती है। आप थोड़ी सी मुल्तानी मिट्टी में गुलाब जल या पानी मिला दें और इसका घोल तैयार कर लें। इस घोल को आप अपने चेहरे पर लगा लें। ये लेप चेहरे पर लगाने से चेहरे के खुले रोमछिद्र बंद हो जाएंगे। साथ में ही आंखों के नीचे होने वाले काले घेरे से भी सही हो जाएंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।