डैंड्रफ की परेशानी से दही से मिलेगा छुटकारा #news4
May 11th, 2021 | Post by :- | 159 Views

आज के समय में हर व्यक्ति अपने बढ़ते हुए वजन के बढ़ने की समस्या से परेशान है, अगर आपका वजन एक बार बढ़ जाये तो फिर कम होने का नाम ही नहीं लेता है, लोग अपने वजन को कम करने के लिए बहुत सारे उपायों को अपनाते है पर कोई फायदा नहीं होता है। पर क्या आपको पता है की दही के सेवन से आप अपने वजन को कम करने के साथ साथ अपने पेट पर जमी चर्बी को नहीं कम कर सकते है। आइये जानते है कैसे।

1- अगर आप अपने वजन को कम करने के साथ साथ पेट पर जमी चर्बी से भी छुटकारा पाना चाहते है तो रोज़ाना  दही, छाछ या लस्सी का सेवन करे, रोज़ाना इसके सेवन से कुछ ही दिनों में आपका वजन कम होने लगेगा और साथ ही आप अपने पेट की जर्मी से छुटकारा पा सकते है।

2- रोज सुबह खाली पेट में एक गिलास लस्सी पीने से आपकी पाचन क्रिया बेहतर बनती  है और साथ ही आपके चेहरे पर भी निखार आता है।

3- अगर आपके बाल बहुत ज़्यादा झड़ते है तो इसके लिए नियमित रूप से  दही का सेवन करे। ऐसा करने से आपके झड़ते बालों की समस्या भी दूर हो जाएगी।

4- डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से नहाने से पहले बालों की जड़ों में दही से मसाज करें। ऐसा करने से बालो की जड़े मजबूत हो जाती है और  ड्रैडर्फ की समस्या से भी छुटकारा मिल जाता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।