डलहौजी में महिला की कोरोना से मौत #news4
April 8th, 2021 | Post by :- | 48 Views

डलहौजी : चंबा जिला में एक कोरोना संक्रमित महिला की मौत होने का मामला सामने आया है। इस बारे में सीएमओ चंबा डाॅ. राजेश गुलेरी ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उक्त महिला डलहौजी की रहने वाली थी। 43 वर्षीय यह महिला अपने पति जो कि कोरोना संक्रमित था के संपर्क में आने की वजह से कोरोना जांच में पॉजिटिव पाई गई थी। बुधवार की रात करीब साढ़े 10 बजे उक्त महिला के पति ने डलहौजी के एसएमओ को दूरभाष के माध्यम से सूचित किया कि उसकी पत्नी को सांस लेने में परेशानी पेश आ रही है। सूचना मिलने पर उक्त महिला को मेडिकल टीम ने सीएच डलहौजी शिफ्ट किया। उक्त महिला के आॅक्सीजन की कमी पाई गई जिसके चलते उसे आॅक्सीजन सुविधा मुहैया करवाई गई। उक्त महिला का एक बार फिर से रैपिड टेस्ट लिया गया तो उसमें भी वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई। रात को रोगी की हालत को अधिक नाजुक पाते हुए उसे मेडिकल काॅलेज चंबा रैफर किया गया। 108 एंबुलैंस के माध्यम से उसे चंबा लाया जा रहा था तो रास्ते में ही रात करीब 2 बजे महिला ने दम तोड़ दिया। सीएमओ चंबा ने बताया कि इस मृत्यु होने के साथ ही जिला चंबा में अब कोरोना संक्रमित मरने वाले लोगों का आंकड़ा बढ़ कर 54 हो गया हैै।

दो दिन बंद रहेगा बाजार

डलहौजी में कोरोना वायरस के चलते 43 वर्षीय महिला की मौत पर व्यापार मंडल डलहौजी ने गहरा शोक व्यक्त किया है । व्यापार मंडल डलहौजी के प्रधान राकेश चैभियाल और संगठन सचिव एवं प्रवक्ता गुरुचरण कपूर ने बताया कि कोरोना के चलते हुई  महिला अध्यापक की मौत का समस्त डलहौजी के व्यापारियों ने दुःख जताया है और शोक स्वरूप और एहतियात के तौर पर अपनी दुकानों को स्वेच्छा से दो दिन 8 और 9 अप्रैल को व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है क्यूंकि डलहौजी पूर्ण रूप से सुरक्षित है सभी व्यापारी कोरोना नियमों का कढाई से पालन कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने समस्त लोगों से सहयोग की अपील की है। उधर प्रशासन ने भी हरकत में आते हुए अग्निशमन विभाग के सहयोग से शहर में सोडियम हाइपोक्लोराइट का पूरी तरह से छिड़़काव करके बाजारों इत्यादि को सेनेटाइज करने का कार्य शुरू कर दिया है। इस दो दिनों में जरुरी वस्तुओं की दुकाने सुबह 9ः00 बजे से सुबह 12ः00 बजे तक खुली रहेंगी। वहीं एसडीएम डलहौजी जगन ठाकुर ने कहा कि व्यापारियों के द्वारा लिया गया निर्णय सराहनीय है और डलहौजी के व्यापारियों के द्वारा कोरोना नियमों का सख्ती से पालन किया जा रहा है। प्रशासन भी कोरोना नियमों की अनुपालना पर नजर बनाये हुए है। वहीं उन्होंने व्यपारियों से भी रेंडम सैंपलिंग भी करवाने का आह्वान किया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।