ब्लैक टी के इस्तेमाल से करे अपने बालो को काला #news4
February 6th, 2021 | Post by :- | 113 Views

आजकल लगातार बढ़ते प्रदुषण के कारण बाल समय से पहले ही सफ़ेद होने लगते है, आजकल आपको छोटे छोटे बच्चो के बाल भी सफ़ेद नज़र आएंगे, बहुत से लोग अपने बालो को काला करने के लिए हेयर कलर्स का इस्तेमाल करती है पर ये हेयर कलर्स केमिकल से भरपूर होते है जो आपकी स्किन को बहुत नुकसान पहुंचा सकते है, पर आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जो आपके बालो को बिना किसी साइड इफेक्ट्स के काला बना देंगे,

1- सफ़ेद बालो को काला करने के लिए एक बर्तन में थोड़ा सा पानी लेकर गैस पर रख दे, जब ये पानी उबलने लगे तो इसमें 2 टेबलस्पून चाय पत्ती डाल दे और इसे अच्छे से उबाल लें. अब इसे आंच से उतार कर ठंडा कर ले, और फिर इसे अपने  बालों पर लगाएं. अगर आप हफ्ते में कम से कम दो बार इसका इस्तेमाल करते है तो इससे आपके बाल  एक महीने में ही काले हो जाएंगे.

2- नारियल के तेल के इस्तेमाल से भी आप अपने बालो को काला कर सकती है, इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से नारियल के तेल में नींबू के रस की कुछ बूंदो को मिला ले, अब इसे अपने सफ़ेद बालो में लगाए और आधे धंटे तक के बाल अपने बालों को माइल्ड शेम्पू से सिर धो लें. हफ्ते में कम से कम दो बार इसे जरूर लगाएं.

3- बालो को काला करने के लिए थोड़ी सी सेब की पत्तियों को पानी में डालकर अच्छे से उबाल ले जब ये पानी ठंडा हो जाये तो इसे स्प्रे बॉटल में डाल कर अपने बालों में स्प्रे करे. आधे घंटे के बाद शैम्पू से अपने  बाल धों लें. अगर आप हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल अपने बालो पर करती है तो आपके बाल जल्द ही काले हो जाएंगे.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।