दहेज प्रताड़ना से तंग महिला ने जहर खाकर दी जान, पति पुलिस थाने तलब
November 28th, 2020 | Post by :- | 203 Views

ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के साथ लगती एक पंचायत में एक 32 वर्षीय महिला ने दहेज प्रताड़ना से तंग आकर जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जान दे दी। मौत से पहले पुलिस को दिए गए बयान में महिला ने अपने पति पर दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। पुलिस को दिए बयान में महिला ने आरोप लगाया है कि उसका पति दहेज की मांग करता था व दहेज न दिए जाने पर उसे प्रताड़ित करता था, जिससे तंग आकर उसने ऐसा कदम उठाया है। महिला ने गंभीर कदम उठाने से पहले पुलिस की मदद क्यों नहीं ली, इस पर संशय बरकरार है। हालांकि पुलिस की पूरी जांच प्रक्रिया के बाद ही इस मामले से पूरा पर्दा उठेगा

महिला द्वारा दिए गए बयान के आधार पर मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू करते हुए उसके पति को ज्वालाजी थाने तलब कर लिया है और संबंधित मामले को लेकर उससे पूछताछ की जा रही है। मामले की पुष्टि डीएसपी ज्वालाजी तिलक राज शांडिल ने की है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने महिला के शव का टांडा में पोस्टमार्टम करवा लिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही महिला की मौत के सही कारणों का पता चलेगा। बताया गया है कि महिला की 2 बेटियां हैं, जिनकी उम्र 6 व 10 वर्ष है। पुलिस इस मामले को लेकर मायका पक्ष व ससुराल पक्ष दोनों के बयान कलमबद्ध कर रही है। थाना प्रभारी मनोहर चौधरी के नेतृत्व में एएसआई विपन मामले की छानबीन कर रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।