पर्यटकों के लिए बंद नहीं लाहौल-स्पीति, कंटेनमैंट जोन में ही आवाजाही पर रोक ..
November 21st, 2020 | Post by :- | 89 Views

लाहौल-स्पीति के कंटेनमैंट जोन में ही सैलानियों को जाने की मनाही है। लाहौल घाटी पर्यटकों के लिए बंद नहीं हुई है। सोशल मीडिया पर चल रहीं खबरों का लाहौल-स्पीति प्रशासन ने खंडन किया है, जिसमें कहा गया है कि लाहौल घाटी पर्यटकों के लिए बंद कर दी गई है। लाहौल-स्पीति प्रशासन ने उन स्थानों में जाने पर रोक लगाई है जहां कोरोना संक्रमण के मामले अधिक हैं। पर्यटक अटल टनल के दीदार करते हुए लाहौल घाटी के नॉर्थ पोर्टल व सिस्सू के नर्सरी तक जा सकते हैं। शनिवार को भी अटल टनल होते हुए लोग सिस्सू की नर्सरी तक जा पहुंचे।

अटल टनल का नॉर्थ पोर्टल पर्यटकों के लिए बना स्नो प्वाइंट

अटल टनल का नॉर्थ पोर्टल पर्यटकों के लिए स्नो प्वाइंट बन गया है। शनिवार को हजार से अधिक पर्यटक वाहनों ने अटल टनल होते हुए नॉर्थ पोर्टल में दस्तक दी। प्रशासन की ओर से पर्यटकों को सलाह दी गई है कि धूप खिलने के बाद ही पर्यटन स्थलों का रुख करें और मौसम को देखकर ही आवाजाही करें। लाहौल-स्पीति के डी.सी. पंकज राय ने कहा कि पर्यटक अटल टनल के नॉर्थ पोर्टल व सिस्सू के नर्सरी तक आ सकते हैं। उन्होंने पर्यटकों से आग्रह किया है कि लाहौल घाटी में बढ़ते कोरोना के संक्रमण को देखते हुए सिस्सू, खंगसर व गोंदला पंचायतें के कुछ क्षेत्र को कंटेनमैंट जोन घोषित किया है, उन क्षेत्रों का रुख न करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।