वीकेंड पर कसौली में पर्यटकों का जमावड़ा #news4
July 18th, 2021 | Post by :- | 225 Views

सोलन : प्रदेश के प्रवेश द्वार पर स्थित पर्यटन नगरी कसौली में वीकेंड पर मैदानी राज्यों के पर्यटक काफी संख्या में पहुंचे। पर्यटकों ने कसौली के बाजारों में चहलकदमी करते हुए खूब खरीदारी भी की, जिससे दुकानदारों के चेहरों पर भी रौनक लौट आई है।

कोरोना की बंदिशें हटते ही काफी संख्या में पर्यटक यहां पहुंच रहे हैं। इससे यहां का पर्यटन व्यवसाय भी खिल गया है। यहां के अधिकांश होटल व रिसार्ट एडवांस बुकिग के चलते वीकेंड के लिए पैक हो चुके थे, वहीं बचे होटलों व होम स्टे, गेस्ट हाउसों में पर्यटकों ने कसौली पहुंच कर ही बुकिग करवाई। हालांकि पर्यटकों को कमरों के लिए भटकना भी पड़ा। कसौली में वीकेंड पर सैकड़ों गाडि़यों के एक दिन में ही पहुंचने पर जाम की स्थिति भी बनी रही।

वीकेंड पर परवाणू के पुलिस नाके पर पुलिस द्वारा वाहनों की जांच कर ही वाहन आगे भेजे जा रहे थे। इस दौरान टीटीआर नाके पर वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं। वहीं फोरलेन पर स्थित सनवारा टोल नाके पर भी टोल वूसली के दौरान काफी संख्या में पर्यटक वाहनों की कतारें लगती रहीं। इससे पर्यटकों व स्थानीय लोगों को परेशान होना पड़ा। पुलिस के डर से मास्क लगाकर घूमे पर्यटक

पर्यटकों के मास्क न लगाने को लेकर कसौली पुलिस भी सतर्क दिखी। जो पर्यटक बिना मास्क के कोरोना नियमों का उल्लंघन करते नजर आया उसका चालान भी किया गया। हालांकि सड़कों पर पुलिस की सतर्कता को देखकर पर्यटक मास्क लगाकर नियमों का पालन करते भी दिखे। कसौली थाना प्रभारी संजय कुमार ने बताया कि कसौली में रिजर्व बटालियन के करीब 12 जवान तैनात किए गए हैं। वहीं महिला पुलिसकर्मी भी नियमों का उल्लंघन करने वालों पर नजर बनाए हुए गश्त लगाती रहीं। इसके चलते गढ़खल कस्बे में भी रुक-रुक कर जाम की स्थिति बनी रही।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।