ये एकतरफा जीत नहीं थी: जयराम ठाकुर #news4
April 8th, 2021 | Post by :- | 60 Views

शिमला : यह जीत एकतरफा जीत नहीं है और बीते रोज के सभी परिणाम देखे जाएं तो हमारी जीत हुई है। सोलन में हमें दस हजार से ज्यादा मत मिले और कांग्रेस को नौ हजार के करीब मत मिले। सीएम ने कहा कि कांग्रेस ने चुनावों में नगर निगम बनाने का विरोध किया। शहर में कुछ बोलते रहे और गांव में कुछ बोलते रहे। हम शहर में भी वही बोलते रहे और गांव में भी वही बोलते रहे।यह बात नगर निगम चुनावों के परिणाम आने के बाद वीरवार को सीएम जयराम ठाकुर ने पत्रकार वार्ता के दौरान कही।

हिमाचल में नगर निगम के चुनाव परिणाम बीते रोज आ गए हैं। हिमाचल में मंडी, पालमपुर और सोलन को हाल ही में नगर निगम बनाया गया था। ऐसे में इन क्षेत्रों में नगर निगम में शामिल किए गए ग्रामीण क्षेत्रों का रुझान पर सबकी नजर थी। हालांकि नगर निगम चुनाव में सोलन और पालमपुर में कांग्रेस की जीत हुई, जबकि मंडी और धर्मशाला में बीजेपी पार्टी बहुमत में आई है। उधर, आज नगर निगम चुनाव परिणाम को लेकर सीएम जयराम ठाकुर ने मीडिया से बातचीत की। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आने पर वो फिर से नगर निगमों को नगर पंचायत बनाएंगे या नगर परिषद बनाएं ये बड़ा प्रश्न है। हालांकि उनके सत्ता में आने के दूर दूर के कोई चांस नहीं हैं। उधर, दो नगर निगम में बीजेपी की हार पर उन्होंने कहा कि सोलन और पालमपुर में कहां कमी रही उसमें हम जरूर चिंतन करेंगे, लेकिन सीएम जयराम ठाकुर ने यह भी कहा कि सोलन में हमें दस हजार से ज्यादा मत मिले और कांग्रेस को नौ हजार के करीब पत्र पड़े।

उन्होंने कहा कि कल के ओवर ऑल चुनाव परिणाम में देखें तो छह नगर पंचायतों में हम जीते और एक ही नगर पंचायत में कांग्रेस जीती है। कांग्रेस की बनी हुई नगर निगम हमने छीनी है। जहां भी कमी रही है मैं नेतृत्व के नाते उसे स्वीकार करता हूं उसका हम मूल्यांकन करेंगे। उन्होंने कहा इन चुनावों में छोटे और लोकल मुद्दे रहते हैं। इसके अलावा बागियों से भी नुकसान हुआ जिसका दोनों ही पार्टियों को नुकसान हुआ है। साथ ही सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि जीत जैसे विरोध पार्टी बोल रही है वैसी जीत नहीं है। एक जगह वो जीते हैं और उस जीत की वजह यह है कि पालमपुर नगर परिषद हिमाचल की सबसे छोटी नगर परिषद थी। जब हमने नगर निगम बनाई तो एक ही वार्ड में सारी जनसंख्या समा गई। गांव के इलाकों को शामिल किया गया था। पालमपुर में कांग्रेस की ओर ऐसे प्रचार किया गया कि कुत्ते-बिल्ली और गाय पर भी टैक्स लगेगा। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इस बात को हम समझा नहीं पाए। उन्होंने कहा कि हालांकि कांग्रेस पालमपुर को क्या फिर से उन्हें नगर परिषद बनाएंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।