कायाकल्प में फिर अव्वल आया किन्नौर जिला का ये अस्पताल #news4
April 13th, 2021 | Post by :- | 55 Views

रिकांगपिओ : क्षेत्रीय चिकित्सालय रिकांगपिओ को पूरे प्रदेश में काया कल्प कार्यक्रम में पहला स्थान मिला है। प्रदेश में पहला स्थान पाने पर उपायुक्त किन्नौर ने सीएमओ किन्नौर सहित पूरी टीम को बधाई दी है। बता दें कि इससे पहले भी रिकांगपिओ चिकित्सालय को वर्ष 2016 में काया कल्प में पूरे प्रदेश में पहला स्थान मिला था तथा अब वर्ष 2021 में फिर से रिकांगपिओ चिकित्सालय को दूसरी बार काया कल्प में पहला स्थान मिला है। कायाकल्प भारत सरकार का नैशनल हैल्थ कमीशन के तहत एक प्रोग्राम है, जिसमें इंडिपैंडैंट एजैंसियों द्वारा अस्पताल का चयन किया जाता है। इसमें 3 सदस्यीय टीम होती है। अस्पताल की गुणवत्ता व सर्विस क्वालिटी के पैरामीटर देखकर चयन किया जाता है।

सीएमओ किन्नौर डॉ. सोनम नेगी ने मीडिया से रू-ब-रू होते हुए बताया कि कायाकल्प में क्षेत्रीय चिकित्सालय रिकांगपिओ को पूरे प्रदेश में पहला स्थान मिला है। उन्होंने कहा कि हिमाचल के लगभग 50 अस्पतालाें ने एप्लाई किया था, जिसमें से क्षेत्रीय चिकित्सालय रिकांगपिओ को प्रथम स्थान मिला है। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए बड़े गर्व की बात है तथा इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए क्षेत्रीय चिकित्सालय रिकांगपिओ के पैरामेडिकल स्टाफ, डॉक्टर व सफाई कर्मचारियो ने बहुत मेहनत की है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।