हमीरपुर में तेज हुई कोरोना की रफ्तार
November 30th, 2020 | Post by :- | 133 Views

हमीरपुर : जिले में कोरोना संक्रमण के मामलों में काफी तेजी आई है। कोरोना मरीजों के एक सप्ताह पहले के आंकड़ों व ताजा आंकड़ों पर नजर दौड़ाई जाए तो मरीजों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई हैं। एक सप्ताह पहले हमीरपुर में कुल संक्रमित 1735 थे जो अब बढ़कर 2088 तक पहुंच गए हैं। इसके साथ ही जिले में पहले कुल सक्रिय मामले 374 थे जो अब 598 तक पहुंच गए हैं। जानकारी के मुताबिक जिले में मरीजों के स्वस्थ होने के आंकड़ों में ज्यादा बढ़ोतरी नहीं हुई है। स्वस्थ मरीजों का आंकड़ा पहले 1342 था जो अब 1664 तक पहुंच गया है। कोरोना संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा पहले 19 था, जो अब 26 पहुंच गया हैं।

जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी है। शहर की अपेक्षा गांवों में अधिक मरीज कोरोना के आने शुरू हो गए हैं, जो चिंता बढ़ा रहे हैं। कोरोना मरीजों को घरों में रखे जाने के कारण भी आंकड़ा बढ़ता नजर आ रहा हैं, इसके साथ ही विवाह शादियों के चलते कोरोना मरीजों के मामले बढ़ रहे हैं। जिले में पिछले सप्ताह स्वास्थ्य विभाग ने कुल टेस्ट 36779 लिए थे जोकि अब 40521 टेस्ट हुए हैं। प्रशासन की ओर से बढ़ते कोरोना मरीजों को देखते हुए अब शारीरिक दूरी व मास्क को लेकर काफी सख्ती दिखाई हैं। लोगों को दो गज दूरी का ख्याल रखने का संदेश दिया जा रहा हैं। सीएमओ हमीरपुर डा. अर्चना सोनी के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग लोगों को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। उनका कहना है कि विभाग की टीमें लोगों के उपचार के लिए घर द्वार भेजी जा रही हैं, ताकि उन्हें सुविधा प्रदान की जा सके। उपायुक्त हमीरपुर देवश्वेता बानिक ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग को दिशा निर्देश जारी किए गए हैं कि अधिक से अधिक लोगों के टेस्ट करवाएं जाएं, ताकि उन्हें बेहतर सुविधा प्रदान की जा सके।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।