कंगेहन में गोसदन बनने से होगा बेसहारा पशुओं की समस्या का समाधान #news4
June 11th, 2021 | Post by :- | 256 Views

जयसिंहपुर : जयसिंहपुर के विधायक रविंद्र कुमार धीमान ने कहा कि कंगेहन में बन रहे गो सदन के लिए प्रदेश सरकार दो करोड़ रुपये खर्च करने जा रही है। इस कड़ी में 16 लाख रुपये खर्च किये जा चुके हैं। जबकि 1.85 करोड़ रुपये पिछले कल जारी कर दिए है। कंगेहन गो सदन बनने से बेसहारा पशुओं की समस्या पर निजात मिलेगी। जिसका सीधा फायदा विधानसभा क्षेत्र के किसानों व बागवानों को होगा।

उक्त शब्द आज जयसिंहपुर के विधायक रविंद्र कुमार धीमान ने कहे। उन्होंने कहा कि जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र को एक आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाने के लिए राजनीति में आए हैं जिसके लिए वो दिन रात प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के हरेक गांव को सड़क , स्वास्थ्य तथा शुद्ध जल मुहैया करवाना उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग के तहत वित्त वर्ष 2020-21 में 3821 लाख रुपये खर्च किए जा चुके हैं जबकि 104.39 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट का कार्य प्रगति पर है। इसके अलावा 89.77 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स शुरु किए जाने हैं।

उन्होंने कहा कि पोलटेक्निकल कॉलेज तलवाड़ में शीघ्र ही फार्मेसी की कक्षाएं शुरू की जाएंगी। जयसिंहपुर में शीघ्र ही घोषणा के अनुसार बस डिपो भी दे दिया जाएगा। उन्होंने माना की कोरोना से विकास की गति धीमी हुई है पर फिर भी चुनावों से पूर्व दृष्टि पत्र की हर एक घोषणा को पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि जयसिंहपुर में जल शक्ति विभाग का डिवीजन भी शीघ्र खोला जाएगा। पत्रकारों के एक प्रश्न पर उन्होंने माना की जयसिंहपुर में अधिकारियों को रहने के लिए उचित भवन नहीं है। जिसके कारण अधिकारियों को मुश्किल होती है।

उन्होंने कहा कि आज छोटे से छोटे गांव के लिए भी गुणवत्ता युक्त सड़कों का निर्माण हो रहा है। उन्होंने सोशल मीडिया पर कोंग्रेस के नेताओं द्वारा की जाने वाली टिप्पणियों पर चुनौती देते हुए कहा कि वह जगह व समय का चयन खुद कर लें मैं हर वक्त जयसिंहपुर के विकास को लेकर चर्चा करने के लिए तैयार हूं। उन्होंने कहा कि जयसिंहपुर व इसके साथ लगती दो पंचायतों के लिए पेयजल योजना के विस्तारीकरण पर लगभग 2.23 करोड़ रुपये खर्च किये जाएंगे। इस अवसर पर ब्लॉक समिति के अध्यक्ष कुलवंत राणा, जिला परिषद सदस्य संजीव ठाकुर, लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता आर के धीमान सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।