शिमला में बाजार रहे बंद, पर्यटक नहीं कर पाए खरीदारी ..
November 22nd, 2020 | Post by :- | 127 Views

शिमला : कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने रविवार को शिमला के बाजार बंद रखने के आदेश दिए हैं। रविवार को आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहीं। इससे शहर में वीकेंड मनाने शिमला पहुंचने वाले पर्यटक खरीदारी भी नहीं कर पाए।

हालांकि शिमला के मालरोड और रिज मैदान पर काफी भीड़ पर्यटकों की उमड़ी थी। रेस्तरां, ढाबे खुले थे और खाने-पीने की सभी वस्तुएं मिल रही थीं। ऐसे में पर्यटकों ने मालरोड और रिज मैदान पर घूमने का लुत्फ उठाया।

राजधानी शिमला में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है जिसके चलते एक दिन में ही 100 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। इसके चलते प्रशासन ने एक बार फिर से बाजार बंद करने का निर्णय लिया है। त्योहारी सीजन के चलते प्रशासन ने खोले थे बाजार

इससे पहले प्रशासन ने त्योहारी सीजन के चलते बाजार खुले रखने का निर्णय लिया था। व्यापारियों ने मांग की थी कि पहले ही लॉकडाउन के कारण व्यापारियों का काफी नुकसान हो चुका है। अब त्योहारी सीजन में भी यदि बाजार बंद रहेंगे तो व्यापारियों को नुकसान उठाना पड़ेगा। इस पर जिला प्रशासन ने रविवार को बाजार खोलने की अनुमति दी थी। शिमला में रोजाना बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए फिर से बाजार बंद करने का निर्णय प्रशासन ने लिया है। शिमला व्यापार मंडल ने किया समर्थन

व्यापार मंडल अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह ने प्रशासन के निर्णय का स्वागत किया है। इंद्रजीत सिंह का कहना है कि शहर में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं ऐसे में सभी लोगों को भी सावधानी बरतनी होगी। शिमला व्यापार मंडल पुलिस विभाग के साथ मिलकर शहर में जागरूकता अभियान चला रहा है। इसके तहत शहर की दुकानों के बाहर जागरूकता वाले स्टीकर लगाए जा रहे हैं। इसमें कारोबारियोंको मास्क पहनने और शारीरिक दूरी कायम रखने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।