रोगी कल्याण समिति के कर्मचारियों का प्रतिवर्ष चार फीसद बढ़ेगा मानदेय #news4
September 15th, 2021 | Post by :- | 169 Views

हमीरपुर : डा. राधाकृष्णन राजकीय मेडिकल कालेज एवं अस्पताल हमीरपुर की रोगी कल्याण समिति की गवर्निग बाडी की बैठक बुधवार को होटल हमीर में हुई। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण व आयुर्वेद मंत्री डा. राजीव सैजल की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में समिति के सभी सरकारी और गैर सरकारी सदस्यों ने भाग लिया तथा अस्पताल से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। बैठक में वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए अनुमानित पांच करोड़ 84 लाख रुपये से अधिक के बजट को अनुमोदित किया गया। इस अवसर पर तीन वर्ष के आय-व्यय और पिछली बैठक के दौरान लिए गए निर्णयों की समीक्षा करते हुए डा. राजीव सैजल ने कहा कि बेहतर प्रबंधन और इसमें आम लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए अस्पताल प्रशासन तथा रोगी कल्याण समिति के सदस्य एक सप्ताह में समीक्षा बैठक करें।

इस दौरान रोगी कल्याण समिति के तहत लंबे समय से सेवाएं दे रहे कर्मचारियों के मानदेय में प्रतिवर्ष चार फीसद बढ़ोतरी करने की अनुमति भी दी गई। अस्पताल में विभिन्न टेस्ट की फीस और अन्य सुविधाओं की एवज में लिए जाने वाले शुल्क पर चर्चा के दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि ये सभी शुल्क राज्य के अन्य मेडिकल कालेजों की तर्ज पर ही होने चाहिए। डा. सैजल ने नई सीटी स्कैन मशीन की खरीद प्रक्रिया शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। गवर्निग बाडी ने अस्पताल प्रबंधन को उपायुक्त की ओर से निर्धारित दर पर काल डयूटी व्हीकल किराये पर लेने की मंजूरी दी गई।

———————

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की पूरी तैयारी

इस अवसर पर कोरोनारोधी वैक्सीनेशन पर चर्चा करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयार है। प्रदेश में इस समय 28 पीएसए आक्सीजन प्लांट, 11 हजार कोविड बिस्तर क्षमता, तीन हजार आक्सीजन कंसट्रेटर्स और आठ सौ वेंटीलेटर्स की व्यवस्था है। बैठक के दौरान गवर्निग बाडी के गैर सरकारी सदस्यों ने मेडिकल कालेज अस्पताल के बेहतर प्रबंधन के लिए सुझाव रखे, जिन पर स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी और स्वास्थ्य शिक्षा निदेशक डा. रजनीश पठानिया ने कालेज प्रशासन को तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर मेडिकल कालेज की प्रधानाचार्य डा. सुमन यादव ने स्वास्थ्य मंत्री और अन्य अतिथियों का स्वागत किया। जबकि, मेडिकल कालेज अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. रमेश चौहान ने विभिन्न मुद्दों का विस्तृत ब्योरा प्रस्तुत किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।