इस बार नहीं मनाया जाएगा राज्य स्तरीय किन्नौर महोत्सव… #news4
October 16th, 2020 | Post by :- | 207 Views

जिला किन्नौर के मुख्यालय रिकांगपिओ में हर वर्ष 30 अक्तूबर से 2 नवम्बर तक राज्य स्तरीय किन्नौर महोत्सव मनाया जाता है परन्तु इस बार कोरोना महामारी के चलते जिला प्रशासन द्वारा किन्नौर महोत्सव का आयोजन नहीं किया जा रहा है। जानकारी देते हुए जिलाधीश किन्नौर गोपाल चंद ने बताया कि देश में कोविड-19 के केसों की बढ़ती संख्या व कोरोना संक्रमण फैलने की संभावनाओं को देखते हुए इस वर्ष किन्नौर जिला में बड़े-बड़े उत्सव व काय्र्रकम नहीं मनाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य स्तरीय किन्नौर महोत्सव के दौरान बाहरी राज्यों से सैंकड़ों व्यापारी आते हैं व जिला के हजारों लोग भी इस महोत्सव में शामिल होते है, ऐसे में कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकना संभव नहीं है। इन सभी कारणों को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने इस वर्ष राज्य स्तरीय किन्नौर महोत्सव न करवाने का निर्णय लिया है ताकि कोविड-19 का संक्रमण जिला में न फैल सके।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।