बिलासपुर में जल्द ही 24 घंटे मिलेगी सीटी स्कैन सुविधा : सुभाष #news4
June 11th, 2021 | Post by :- | 282 Views

बिलासपुर : क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में जल्द ही लोगों को आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी। लोगों को सिटी स्कैन के लिए भटकना न पड़े, इसके लिए पीपी मोड़ पर सीटी स्कैन मशीन के संचालन के लिए एक कंपनी को जोड़ा गया है। कंपनी का ही रेडियोलाजिस्ट 24 घंटों तक अस्पताल परिसर में सेवाएं देगा । साथ ही डिजिटल एक्सरे व दो सौ बिस्तर को हाई फ्लो आक्सीजन से भी जोड़ने की प्रक्रिया इन दिनों तेजी से चल रही है। यह बात बिलासपुर सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि साथ ही जिला की तीन सड़कों के निर्माण के लिए भी उन्होंने नाबार्ड से लगभग 15 करोड़ रुपये का बजट स्वीकृत करवाया है। सुभाष ठाकुर ने कहा कि बिलासपुर में आक्सीजन प्लांट की पाइप लाइन के कार्य के टेंडर हो चुके हैं। जल्द कार्य शुरू होने वाला है और बिलासपुर में दो सौ बिस्तर तक आक्सीजन की सुविधा जल्द मिलेगी। साथ ही एक पीएसए आक्सीजन प्लांट भी 30 लाख रुपये की लागत से क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में स्थापित किया जा रहा है।

—————-

नम्होल मंडल से बेरी में जोड़ी पांच पंचायतें

इसके अलावा लोक निर्माण विभाग नम्होल डिवीजन के अंतर्गत पांच पंचायतों को अब डिवीजन नंबर एक में शामिल कर दिया गया है, इससे इन पंचायतों की एक बड़ी समस्या का समाधान हुआ है। इन लोगों को लंबा चक्कर नम्होल का काटना पड़ता था, जबकि बेरी क्षेत्र उन्हें नजदीक पड़ रहा था। इस मौके पर जिला महामंत्री आशीष ढिल्लों व पवन सहित प्रीत ठाकुर व अन्य मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।