आंदोलन में अब तक 60 कृषकों की मौत, राहुल बोले – मोदी सरकार के अड़ियल रुख के कारण मर रहे किसान #news4
January 5th, 2021 | Post by :- | 121 Views

नई दिल्ली: किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस के पूर्व रष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है। इस बीच आज उन्होंने केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे 60 से अधिक किसानों की मौत को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा है कि सरकार को अपनी जिद छोड़ कर कृषि विरोधी तीनों कानूनों को रद्द कर देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि चंद पूंजीपति मित्रों को लाभ पहुंचाने के कारण मोदी सरकार किसानों की मांग नहीं मानने की जिद पर अड़ गई है और आंदोलनकारी किसानों के साथ लगातार अन्याय कर रही है। मंगलवार को राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘मोदी सरकार के भेदभाव पूर्ण रवैया और अड़ियल रुख की वजह से अब तक 60 से ज्यादा किसानों की जान जा चुकी है। भारत सरकार उनके आंसू पोछने की जगह उन पर आसू गैस से हमला कर रही है। यह निर्दयता केवल अपने कुछ पूंजीपति मित्रों का कारोबार बढ़ाने के लिए की जा रही है। मोदी सरकार जिद छोड़ो और किसान विरोधी कानूनों को रद्द करो।’

आपको बता दें कि कृषि से जुड़े तीन कानूनों को वापस लेने और फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) को कानूनी दर्जा देने की मांग को लेकर किसान संगठनों का आंदोलन दिल्ली से सटी सरहदों पर आज 41 वें दिन भी जारी रहा। बीते तीन दिनों से खराब मौसम के बाद भी किसान संगठनों के नेता और कार्यकर्ता राजधानी की सरहदों पर धरना प्रदर्शन जारी रखे हुए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।