सब्जी मंडी के बाहर नहीं लग सकेंगी दुकानें #news4
May 12th, 2021 | Post by :- | 184 Views

शिमला : शहर में लोगों की भीड़ न हो, इसके लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। जिला प्रशासन के आला अधिकारियों से लेकर कर्मचारी तक फील्ड पर हैं। बुधवार को उपायुक्त आदित्य नेगी सहित प्रशासन लोअर बाजार से होते हुए सब्जी मंडी स्थिति का जायजा लेने पहुंचा।

सब्जी मंडी को दो दिन पहले ही प्रशासन ने लोगों की ज्यादा भीड़ होने के कारण वनवे करने का फैसला लिया है। इसे बुधवार को लागू भी कर दिया। इसके बाद लोगों की ज्यादा भीड़ तो बाजार में नहीं है। इस दौरान प्रशासन ने पाया कि सब्जी मंडी में लोगों की भीड़ अभी तक कम नहीं हो पा रही है।

उन्होंने पाया कि सब्जी मंडी में विक्रेताओं के इस फैलाव से जगह की कमी के कारण भीड़ लग रही है। इसको रोके जाने की जरूरत है। अन्य जगह पर लोगों द्वारा कोरोना क‌र्फ्यू का पालन किया जा रहा है। शहर के अधिकतर बाजारों में भीड़ नहीं देखी गई। उन्होंने कहा कि लोग मास्क लगाने से लेकर शारीरिक दूरी का भी पूरी तरह से पालन कर रहे हैं। बाजारों में कारोबारी समयसीमा का भी पालन कर रहे हैं।

उपायुक्त आयुक्त नेगी ने मौके पर सब्जी मंडी के कारोबारियों को निर्देश दिए कि वे अपने सामान को दुकान के अंदर ही लगाएं, बाहर सड़क पर लगाने की कुछ दिन तक अनुमति नहीं होगी। इससे लोगों को खुले में चलने की जगह मिल सकेगी। साथ ही कारोबारियों को ग्राहकों को शारीरिक दूरी के साथ खड़े होने की जगह मुहैया करवाने के निर्देश भी जारी किए। उन्होंने नगर निगम के आयुक्त को निर्देश दिए कि किसी भी सूरत में दुकानों के बाहर सामान न रखा जाए। वहीं उपायुक्त ने शिमला की मीट मार्केट, कार्ट रोड, पुराना बस अड्डा और एजी ऑफिस क्षेत्र का भी दौरा किया। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए प्रशासन की पैनी नजर

कोरोना की बढ़ती रफ्तार को रोकने व लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए उपायुक्त व्यक्तिगत तौर पर निरंतर निगरानी व निरीक्षण कर रहे हैं। स्वास्थ्य केंद्रों की जांच और कोरोना क‌र्फ्यू की व्यवस्थाओं के तहत स्थिति का जायजा लेने के लिए रामपुर, रोहडू व ठियोग के प्रवास के अतिरिक्त उपायुक्त ने शिमला नगर के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण किया है। भीड़ नहीं रुकी तो सीमित करेंगे एक समय का प्रवेश

इसके बावजूद यदि लोगों की भीड़ होती है तो सब्जी मंडी में जिस रास्ते से लोगों को प्रवेश दिया जाता है उसी रास्ते पर लोगों का प्रवेश कम किया जाएगा। एक तय समय में कुछ लोगों को ही प्रवेश दिया जाएगा। जब वे वहां से बाहर निकल जाएंगे, तभी दूसरे लोगों को बाजार में जाने की अनुमति दी जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।