शांता कुमार बोले, मुख्‍यमंत्री लॉकडाउन और सख्‍ती तब तक रखें जब तक महामारी नियंत्रित नहीं होती #news4
May 12th, 2021 | Post by :- | 176 Views

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और प्रशासन के सभी सहयोगियों को संकट की इस घड़ी में सफल संचालन के लिए बधाई दी है। उन्होंने सभी कोरोना योद्धाओं को भी बधाई दी है। देश और प्रदेश के लगभग सभी विपक्षी नेता भी सहयोग देने लगे हैं। आज तो राहुल गांधी ने भी सहयोग की अपील की है। सबको बहुत-बहुत बधाई। उन्होंने कहा संकट गहरा है, लंबा हो सकता है, लेकिन एक बात याद रखिए कोई भी दुख मनुष्य के साहस से बड़ा नहीं है वही हारा जो लड़ा नही।

शांता कुमार ने कहा कि सकंट की इस स्थिति में सबसे आवश्यक है मनोबल बनाए रखना। कुछ लोगों में तनाव बढ़ रहा है, आत्महत्या के मामले भी बढ़ रहे हैं। मनोबल बनाए रखने के लिए मन को अपने वश में रखिये। मन ही भटकता है। मन के मालिक बन कर जीवन जीएं गुलाम बन कर नहीं। याद रखिये़ मन के हारे हार है मन के जीते जीत।

उन्होंने कहा हमेशा शुभ सोचिये, सोच सकारात्मक रखिये नकारात्मक नहीं। अच्छी पुस्तकें पढ़िये। एक धेय वाक्या बनाएं नकार को इंकार बिल्कुल इंकार, साकार स्वीकार, बिल्कुल स्वीकार। शांता कुमार ने जयराम ठाकुर से एक आग्रह किया है कि यह लॉकडाउन और सख्ती तब तक जारी रखें जब तक बीमारी नियंत्रण में नहीं आती।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।