सरकारी नौकरी में नियुक्ति के लिए फर्जी लेटर भेजा, 15 हजार मांगी सिक्योरिटी राशि #news4
October 13th, 2020 | Post by :- | 185 Views

हमीरपुर जिले के एक युवक को सरकारी नौकरी में नियुक्ति का एक फर्जी नियुक्ति पत्र भेजकर शातिरों ने एक दिन के भीतर 15 हजार की सिक्योरिटी राशि की मांग कर डाली। शक होने पर अभ्यर्थी और उसके परिजनों ने छानबीन की तो यह नियुक्ति पत्र फर्जी निकला। युवक के पिता हंसराज पुलिस अधीक्षक हमीरपुर कार्यालय पहुंचे और मामले की शिकायत की।
युवक अभय शर्मा और उसके भाई नवीन गांव तरकेड़ी तहसील नादौन जिला हमीरपुर ने बताया कि भारत सरकार के कानून मंत्रालय की तरफ से अभय शर्मा के नाम पर एक नियुक्ति पत्र आया। इसमें डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस में चपरासी, क्लर्क या चौकीदार पद के लिए उसका चयन होने की बात कही गई। अभय ने प्रदेश के तीन न्यायालयों में चपरासी के पदों के लिए आवेदन किया है, लेकिन उन्हें आए फर्जी नियुक्ति पत्र में साक्षात्कार या परीक्षा के बजाय केवल 15 दिन की ट्रेनिंग होने की बात कही गई।
ट्रेनिंग के लिए 15300 रुपये सिक्योरिटी राशि जमा करवाने की मांग नियुक्ति पत्र मिलने के 12 घंटों के भीतर की गई।  नियुक्ति पत्र में 60 साल की उम्र तक नौकरी और पे बैंड भी दिया है। प्रदेश में ही नौकरी मिलने का लोभ भी दिया गया है। इस पर परिजनों को शक हुआ। छानबीन की तो यह पत्र फर्जी निकला। अभ्यर्थी ने कहा कि कोई और अभ्यर्थी इस झांसे में न आए। पुलिस अधीक्षक कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने कहा कि शिकायत मिली है, इस संबंध में छानबीन की जा रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।