ऐसी मूवी देखकर व्यक्ति हो जाता है धीरे-धीरे असामाजिक #news4
June 7th, 2021 | Post by :- | 142 Views

बता दें कि एक्स फिल्मों को दुनियाभर में देखा जाता है, वहीं अपने देश की बात करें तो यहाँ भी इन फिल्मों को देखने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। यहाँ हम सिर्फ पुरुषों की बात नहीं कर रहे हैं, इन फिल्मों को देखने वालों में महिलाएं भी शामिल हैं। इन फिल्मों को देखने वाले हर ४ लोगों में से एक महिला होती है।

इसका मतलब महिलाएं भी इसका चलन बढ़ता जा रहा है। आज के समय में इंटरनेट की पहुंच घर-घर हो गयी है जिसकी वजह से इन फिल्मों को देखने वालो की तादात तेजी से बढ़ी है। वयस्कों के अलावा किशोर भी आजकल ऐसी सामग्रियों को देखने के आदी हो रहे हैं।

इसी प्रकार यदि इंटरनेट का इस्तेमाल आप सही तरह से करें तो यह आपके लिए बेहतर है लेकिन यदि आप इसका इस्तेमाल गलत चीज़ों के लिए करते हैं तो यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है। एक्स फ़िल्में देखने से आपके स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ता है विशेषकर बच्चों पे। इसके बच्चों के पेरेंट्स को ध्यान देना चाहिए।

इन फिल्मों को देखने की लत लगने के बाद व्यक्ति धीरे-धीरे असामाजिक होने लगता है और अकेलेपन में रहना शुरू कर देता है। इस लत से पीड़ित व्यक्ति के स्वास्थ्य के गिरावट आने लगती है और वह कमजोर होने लगता है, इसके साथ ही इससे व्यक्ति के मानसिक स्वास्थ्य में भी विपरीत प्रभाव पड़ता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।