दिल्ली MCD पर भड़के सत्येंद्र जैन, कहा- होर्डिंग लगाने के लिए पैसा है, लेकिन डॉक्टरों के वेतन के लिए नहीं ? … #news4
October 25th, 2020 | Post by :- | 85 Views

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम (MCD) पर तंज कसते हुए, दिल्ली के स्वास्थ्य और शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन ने रविवार को कहा कि MCD के पास होर्डिंग्स के लिए धन हैं, किन्तु चिकित्सकों के वेतन का भुगतान करने के लिए धन नहीं हैं, जो कोरोना वायरस के लिए लागू किए गए लॉकडाउन के दौरान वेतन का भुगतान नहीं करने का विरोध कर रहे हैं.

सत्येंद्र जैन ने नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) मेडिकल कॉलेज और हिंदू राव अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों के संघों द्वारा की जा रही अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बयान देते हुए उक्त बातें कहीं, जो पिछले कुछ सप्ताह से वेतन का भुगतान न करने के विरोध में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. सत्येंद्र जैन ने दिल्ली के स्वास्थ्य बुलेटिन के बारे में जानकारी देते हुए बताया की , “वेतन का भुगतान दिल्ली नगर निगम द्वारा किया जाता है, किन्तु डॉक्टरों के वेतन का भुगतान करने की जगह, MCD अपने धन को पता नहीं कहां खर्च कर रही है? उनके पास होर्डिंग्स के लिए पैसा है, मगर सैलरी देने के लिए नहीं है.”

इससे पहले सत्येंद्र जैन ने कहा था सरकार ने कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले दिल्ली नगर निगम (MCD) को पत्र लिखकर अस्पतालों को दिल्ली सरकार को सौंपने को कहा है, क्योंकि एमसीडी “अपने अस्पतालों को सही से चलाने में सक्षम नहीं है.”

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।