मरीजों को राहत, टांडा अस्पताल में शुरू हो गईं सभी ओपीडी #news4
June 9th, 2021 | Post by :- | 79 Views

कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आते ही अब अस्पतालों में ओपीडी की व्यवस्था शुरू हो गई है। टांडा मेडिकल कॉलेज में भी लंबे समय बाद करीब सभी ओपीडी शुरू हो गई हैं।  जानकारी के अनुसार पहले टांडा मेडिकल कॉलेज में बने मेक शिफ्ट अस्पताल में कोविड मरीजों के उपचार के लिए ज्यादातर डॉक्टर ड्यूटी दे रहे थे। इस कारण टांडा में ज्यादातर ओपीडी बंद पड़ी थी और कोरोना के अलावा अन्य मरीजों को निजी अस्पताल का रुख करना पड़ा रहा था।

टांडा अस्पताल में केवल इमरजेंसी में ही मरीजों को देखा जा रहा था। मगर अब अस्पतालों और जिला कांगड़ा में कोरोना के मामलों में भारी कमी आई है। अस्पतालों में भी अब बेहद कम संक्रमित मरीजों का उपचार चल रहा है। जिस कारण अब डॉक्टर फिर से अस्पताल में अन्य मरीजों की ओर ध्यान दे रहे हैं। इस समय टांडा मेडिकल कॉलेज में मेडिसिन, आर्थो, बच्चों, ईएनटी आदि की ओपीडी शुरू की जा रही है।

धर्मशाला में एक समय पर चल रही एक ओपीडी
कोविड अस्पताल धर्मशाला में ज्यादातर डॉक्टरों की ड्यूटी कोविड वार्ड में होने के कारण एक समय पर एक ही ओपीडी चल पा रही है। अस्पताल में कभी मेडिसिन, आर्थो तो कभी अन्य ओपीडी चल रही हैं। वहीं इमरजेंसी, एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड व सीटी स्कैन की सुविधा पहले की तरह ही चल रही है। अस्पताल में कुछ ओपीडी डाक्टर न होने के कारण नहीं चल रहा पा रही हैं। – डॉ राजेश गुलेरी, एमएस टांडा।

टांडा में शुरू हुई सभी आपीडी : डॉ. सुशील
कोरोना के मामले कम होते ही अब अस्पतालों में भी संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आई है, जिस कारण अब डॉक्टर भी कोरोना की बजाय अन्य ओपीडी को चला रहे हैं। इस समय टांडा अस्पताल में हर ओपीडी चल रही हैं।- डॉ. सुशील शर्मा। एमएस टांडा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।