शिमला पहुंचे रेल मंत्री पीयूष गोयल, बोले- अब दो दिन में कालका से दक्षिण भारत पहुंच रहा सेब #news4
February 27th, 2021 | Post by :- | 209 Views

रेल मंत्री पीयूष गोयल शनिवार दोपहर बाद शिमला पहुंचे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने अनाडेल में गोयल का शिमला आगमन पर स्वागत किया। इसके बाद वह कालीबाड़ी माता मंदिर गए। उन्होंने कहा कि वह दो साल पहले भी शिमला आए थे और कालीबाड़ी में माता के दर्शन किए थे। कहा कि रेल सुविधाओं में सुधार और विस्तार के लिए देश के साथ हिमाचल में भी निवेश बढ़ाया गया है। अब मालगाड़ियों की गति को दोगुना कर दिया गया है।

अगर आप पहले कालका से दक्षिण भारत के राज्यों के लिए सेब भेजते थे तो एक सप्ताह तक का समय लग जाता था। अब दो से तीन दिन में सेब सुरक्षित कालका से दक्षिण भारत के राज्यों में पहुंच जाता है। इससे बागवानों को फायदा हुआ है। इसके बाद गोयल ने मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश में चल रहीं रेलवे की परियोजनाओं पर चर्चा की। गोयल शिमला रेलवे स्टेशन से समरहिल तक विशेष गाड़ी में रवाना हुए और फिर वापस शिमला रेलवे स्टेशन पहुंचे।

बता दें सीएम के साथ बैठक के दौरान भानुपल्ली-बिलासपुर, बिलासपुर-लेह, अंब-अंदौरा-तलवाड़ा सहित अन्य रेल परियोजनाओं पर चर्चा होगी और महत्वपूर्ण फैसले होने की उम्मीद है। इस बैठक में साल 2021-22 के लिए प्रस्तावित कार्यों पर भी बात की जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।