अटल टनल रोहतांग की सुरक्षा में अब पुलिस ने बढ़ाई चौकसी #news4
October 13th, 2020 | Post by :- | 192 Views

अटल टनल रोहतांग की सुरक्षा को लेकर जहां पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है, वहीं यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर भी कानूनी कार्रवाई की जा रही है। कुल्लू पुलिस ने यातायात नियमों के उल्लंघन पर 349 वाहनों के चालान कर 114000 से अधिक का जुर्माना भी वसूला है। 3 अक्टूबर को पीएम मोदी के द्वारा अटल टनल का शुभारंभ किया गया तो उसी दिन से ही चैनल से वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई। वहीं वाहनों के द्वारा यातायात नियमों का पालन न करने पर जहां टनल के दोनों छोरों पर ट्रैफिक जाम लग रहा है तो वहीं सड़क दुर्घटनाएं भी पेश आई है। जिसके चलते कुल्लू पुलिस की टीम अब लगातार यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई कर रही है। कुल्लू पुलिस की टीम के द्वारा ओवरस्पीड वाहन चलाने व अन्य यातायात नियमों का पालन न करने वाले वाहन चालकों के चालान काटे हैं और उन पर कानूनी कार्रवाई करते हुए जुर्माना भी वसूला गया है।

एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि कुल्लू पुलिस द्वारा टनल के बन्द होने का समय, बीआरओ के महत्वपूर्ण निर्देशों, ट्रैफिक नियमों व कोविड 19 नियमों इत्यादि के बारे में लगातार जागरूक किया जा रहा हैं। साथ ही जो लोग इन नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं।उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है। एसपी ने बताया कि कुल्लू  पुलिस टीम ने टनल के अंदर, साउथ पोर्टल और पलचान तक के क्षेत्र में 34 पर्यटकों के फेस कवर वायलेशन के चालान कर 17000 रु का जुर्माना किया है। वही, मोटर वाहन एक्ट के अन्तर्गत ओवरस्पीडिंग के 23,  डेंजरस ड्राइविंग के 37 व अन्य वायलेशन के 289 चालान कर 1,14,300 रु का जुर्माना किया। साथ ही उन्होंने लोगो से अपील की है कि वे सभी दिशानिर्देशों का पालन करें और अटल टनल की यात्रा का सुखद अनुभव करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।