परीक्षा हाल से प्रश्नपत्र का भेज दिया फोटो, टीम ने पकड़ा … #news4
October 18th, 2020 | Post by :- | 187 Views

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर द्वारा पोस्ट कोड-567 के तहत रविवार को आयोजित कंडक्टर भर्ती परीक्षा में शिमला की एक पीजी यूनिवर्सिटी में एक युवक से परीक्षा हाल में मोबाइल मिला। अभ्यर्थी ने अपने मोबाइल से किसी को प्रश्नपत्र की फोटो भेज दी थी, लेकिन निगरानी टीम ने उसे मौके पर ही पकड़ लिया। गनीमत रही कि पेपर लीक नहीं हुआ, क्योंकि संबंधित अभ्यर्थी के साथ जिसे प्रश्नपत्र भेजा गया था, दोनों के मोबाइल जब्त कर लिए गए हैं। निगरानी टीम द्वारा तत्काल मामले की जानकारी चयन आयोग को देने के बाद जहां संबंधित अभ्यर्थी पर पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाई गई है, वहीं केंद्र अधीक्षक पर भी कार्यवाही की तलवार लटक गई है।

बता दें कि 762 पदों के लिए कंडक्टर भर्ती परीक्षा 304 परीक्षा केंद्रों में आयोजित की गई, जिसमें करीब 60,000 अभ्यर्थियों ने भाग लिया। इसके बारे में हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के सचिव जितेंद्र कंवर का कहना है कि परीक्षा केंद्र में अभ्यर्थी द्वारा मोबाइल ले जाने का मामला सामने आया है, लेकिन समय रहते मामला पकड़ में आने के कारण पेपर लीक नहीं हुआ है। उन्हें सूचना 11 बजे मिली थी और तत्काल परीक्षा केंद्र के असिस्टैंट को-आर्डिनेटर को कड़ा संज्ञान लेने के निर्देश दे दिए थे। संबंधित अभ्यर्थी पर मामला दर्ज करवाने के साथ केंद्र अधीक्षक पर भी कमीशन कार्यवाही करेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।