धैना और झुंडला वार्ड के लोग करेंगे पंचायती राज चुनाव का बहिष्कार #news4
January 14th, 2021 | Post by :- | 143 Views

अर्की : विधानसभा क्षेत्र अर्की में अलग पंचायत बनाने की मांग पूरी न होने के चलते पंचायत शहरोल के वार्ड धैना व पंचायत बलेरा के वार्ड झुंडला के ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार करने फैसला लिया है। ग्राम सुधार समिति धैना के अध्यक्ष कुलदीप शर्मा व अन्य गांववासियों ने नायब तहसीलदार रामलाल के माध्यम से ज्ञापन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को भेजा।

कुलदीप शर्मा ने कहा कि पंचायत बलेरा के वार्ड झुंडला व पंचायत शहरोल के वार्ड धैना के सैकड़ों ग्रामीण वर्ष 2009 से लगातार पंजपिपलु स्थित वार्ड धैना को लगातार अलग पंचायत बनाने की मांग सरकार व प्रशासन से करते आ रहे हैं। लेकिन सरकार व प्रशासन से आज तक मात्र आश्वासन ही मिले हैं। हैरानी की बात है कि लोगों की मांग पर कोई ध्यान नहीं दिया गया।

उन्होंने बताया कि इन दो वार्ड के लोगों को किसी भी पंचायत से संबंधित कार्य के लिए करीब 12 से 15 किलोमीटर जंगली रास्ते से पैदल पंचायत मुख्यालय पहुंचना पड़ता है। इस कारण ग्रामीण काफी समय से अलग पंचायत बनाने की मांग कर रहे हैं। सरकार व प्रशासन की इस प्रकार ग्रामीणों की अलग पंचायत की मांग को दरकिनार कर सौतेला व्यवहार करने के कारण ग्रामीणों में रोष है। इस कारण इन दो वार्डो के ग्रामीणों ने इस बार मतदान का बहिष्कार का मन बना लिया है। अनिरुद्ध सिंह जिला परिषद चुनाव के लिए वार्ड नंबर के प्रभारी नियुक्त

संवाद सहयोगी, रामपुर बुशहर : जिला शिमला कांग्रेस अध्यक्ष यशवंत छाजटा ने जिला कांग्रेस महासचिव अनिरुद्ध सिंह बिष्ट को जिला परिषद चुनाव के मद्देनजर वार्ड नंबर तीन नरैण-दत्तनगर वार्ड का प्रभारी नियुक्त किया है। अनिरुद्ध सिंह इससे पूर्व कांग्रेस के कई अहम पदों पर भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। अनिरुद्ध ने बताया कि नरैण वार्ड से पार्टी समर्थित उम्मीदवार को भारी मतों से जीत दिलाई जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।