जिला में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का 14 व 17 जून को होगा टीकाकरण .. #news4
June 11th, 2021 | Post by :- | 168 Views

बिलासपुर 11 जून – मुख्य चिकित्सा अधिकारी बिलासपुर डाॅ0 प्रकाश दडोच ने बताया कि हिमाचल में कोविड वैक्सिन सप्ताह में 6 दिन लगाई जाएगी, रविवार को वैक्सिन नहीं लगाई जाएगी।
उन्होंने बताया कि 18 से 44 वर्ष के आयु वाले व्यक्ति को सोमवार व वीरवार को टीकाकरण किया जाएगा जिसमें जिला बिलासपुर में 14 जून व 17 जून को टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 14 जून को राजकीय प्राथमिक पाठशाला चंगर, राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रौडा, नागरिक चिकित्सालय घुमारवीं का टीकाकरण बचत भवन घुमारवीं में होगा, नागरिक चिकित्सालय बरठीं व घवांडल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भराडी, कुठेडा, पंजगाईं, झंडुता व तलाई प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र स्वारघाट, कुह-मझवाड और ऋषिकेश तथा एम्स कोठीपुरा में टीकाकरण होगा।
उन्होंने बताया कि 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के लिए कोविड-19 टीकाकरण हेतु पहले कोविन पोर्टल पर पंजीकरण करवाना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि आरोग्य सेतु ऐप या कोविन ऐप ;बवूपदण्हवअण्पदद्ध के माध्यम से अपना टीकाकरण स्थान चुनकर अपना पंजीकरण करवाएं तभी निर्धारित स्थान पर टीकाकरण किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को बगैर रजिस्ट्रेशन के टीके नहीं लगाएं जाएंगे। उन्होंने बताया कि रजिस्ट्रेशन के उपरांत अपना स्लाॅट भी बुक करवाना होगा तभी टीका लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि टीकाकरण केन्द्र में एक दिन मंेे 100 लोगों का ही टीकाकरण होगा। स्लाॅट दो दिन पहले बुक किया जाएगा जिसका समय 2ः30 बजे से लेकर 3 बजे तक का रहेगा।
उन्होंने बताया कि अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ता जिन्होंने अभी तक कोरोना टीकाकरण की पहली डोज भी नहीं ली है उनके लिए सरकार ने 19 जून तक का समय निर्धारित किया है। अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं का टीकाकरण मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को निर्धारित किया है।
.0.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।