सड़क बंद होने के कारण लोग हो रहे परेशान #news4
October 11th, 2020 | Post by :- | 183 Views

भराड़ी : उपतहसील भराड़ी के तहत मिहाड़ा कुहादड़ा लौहट सड़क का लगभग आधा किलोमीटर हिस्सा कच्चा है। इसे पक्का करने के लिए ठेकेदार द्वारा सड़क पर बजरी फेंकी गई है जिस कारण स्थानीय लोगों को अपनी घासनियों से घास व लकड़ी लाने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि वहां पर पैदल चलने वालों के लिए भी मुश्किल हो रही है। शनिवार को गांव के कुछ परिवारों ने एक किलोमीटर दूर से अपना घास गाड़ी में भरकर घर ले जाना था। मगर इन्हें अतिरिक्त 20 किलोमीटर का चक्कर लगाकर घास घर में पहुंचाना पड़ा।

स्थानीय लोगों ने रोष जताया कि विभाग व ठेकेदार को चाहिए था कि यहां पर जीप या ट्रैक्टर के लिए जगह छोड़ दी जाती ताकि आवाजाही में परेशानी न हो। तीन दिन से सड़क बंद पड़ी है। कई लोग इस रास्ते से लदरौर की तरफ जाते हैं। वह भी यहां से देखकर फिर वाया भराड़ी 10 किलोमीटर अतिरिक्त घूम कर आ रहे हैं। स्थानीय लोगों ने कहा कि अगर सड़क का काम चला हुआ है या लोगों की जानकारी के लिए तो यहां पर कोई बोर्ड लगाया जाए। जब तक सड़क का काम नहीं चल रहा है तब तक इस सड़क को जीप योग्य खुला रखा जाए। बाकी सड़क पर समान फेंक सकते हैं।

स्थानीय लोगों में प्यारेलाल शर्मा, अनेक राम शर्मा, सागर लाल, अमरी देवी, निक्की देवी, कुसुमलता, रामप्यारी, नीलम, सुभाष चंद्र, अजय, बृज लाल, सुभाष, मदनलाल, अशोक कुमार, निक्का राम सहित अन्य ग्रामीणों ने विभाग से जीप के योग्य सड़क को खुला रखने की मांग की है। जब तक काम नहीं चलता है तब तक खुला रखा जाए। जब काम चलेगा तब विभाग इसे कुछ समय के लिए बंद कर सकता है।

उधर, ठेकेदार सुदर्शन कुमार कहना है कि सड़क पर कम जगह होने की वजह से सड़क बंद हो गई है। उसे जेसीबी से थोड़ा साइड में कर दिया जाएगा और जब तक काम नहीं चलता है। जीप के काबिल खोल दिया जाएगा।

उधर, लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता शशीकांत शर्मा ने कहा कि ठेकेदार को जब तक काम नहीं चलता है, तब तक इसे खोलने के लिए कह दिया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।