प्रदेश में शिक्षण संस्‍थान बंद रहने के कारण 26 नवंबर से शुरू हो जाएगी ऑनलाइन शिक्षा ..
November 23rd, 2020 | Post by :- | 110 Views

प्रदेश में स्कूल, कॉलेज, व कोचिंग संस्थान बेशक 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे लेकिन शिक्षक ऑनलाइन शिक्षा 26 से शुरू हो जाएगी। हाइस्कूल व कॉलेजों में प्रधानाचार्यों के कार्यालय खुले रहेंगे। शिक्षक घर से काम करेंगे। शरद अवकाश वाले स्कूलों में पहली जनवरी से लेकर 12 फरवरी तक स्कूल बंद रहेंगे, लेकिन ऑनलाइन स्टडी जारी रहेगी।

पहली से चौथी कक्षा के छात्रों से लेकर छठीं व सातवीं कक्षा के छात्र आरटीई एक्ट के तहत ही अगली कक्षा में प्रमोट हो जाएंगे। पांचवीं, आठवीं, नौवीं व ग्यारही की विंटर व समर विकेशन की परीक्षाएं मार्च में होगी। बोर्ड परीक्षा दसवीं व बारहवीं के मार्च में पहले की तरह होगी। 30 फीसद पाठ्यक्रम के छूट के साथ ही परीक्षाएं होगी। शादी से लेकर सामाजिक कार्यक्रम में खुले में भी 200 से ज्यादा लोग हिस्सा नहीं  ले सकेंगे। इसमें शारीरिक दूरी का पालन करना अनिवार्य होगा। हिमाचल में सभी बसें 50 फीसद क्षमता पर ही चलेगी।

मंडी, सोलन व पालमपुर के नगर निगम के चुनाव मार्च में

मंडी सोलन व पालमपुर में बने नगर निगम के चुनाव मार्च में ही करवाने का फैसला लिया है। नगर निगम धर्मशाला के साथ ही इनके चुनाव होंगे। पंचायतों के चुनाव तय समय पर ही होंगे। बैठक में शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, स्वास्थ्य विभाग ने भी प्रस्तुति दी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।