कोरोना से बचाव के लिए मानें नियम #news4
February 27th, 2021 | Post by :- | 150 Views

चंबा : कोरोना का दौर अभी समाप्त नहीं हुआ है। इसलिए लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। जब तक कोरोना पूरी तरह खत्म नहीं हो जाता है, तब तक इससे बचाव के लिए लोग शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने के साथ मास्क पहनें। यह बात चाइल्डलाइन चंबा के टीम सदस्य चमन सिंह व काजू राम ने स्कूली विद्यार्थियों व स्टाफ सदस्यों से कही।

चाइल्डलाइन की चंबा इकाई द्वारा ग्राम पंचायत पलहुईं में स्थित राजकीय प्राथमिक पाठशाला कलोता व ग्राम पंचायत सुंगल में स्थित राजकीय प्राथमिक पाठशाला सुंगल में विद्यार्थियों व अध्यापकों के साथ संवाद किया गया। चमन सिंह व काजू राम ने बाल संरक्षण मुद्दों की जानकारी देने के अलावा कोरोना के खिलाफ जागरूक किया। कोरोना काल के दौरान पैदा हुई विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की गई। विद्यार्थियों में कोविड-19 के संबंध में चित्रकला प्रतियोगिता भी करवाई गई। इसमें पांचवीं कक्षा के विद्यार्थियों आरुषि, ज्योति व ध्रुव ने भाग लिया।

विद्यार्थियों व अध्यापकों को साइबर क्राइम व घरेलू हिसा के कारण बच्चों पर होने वाले नकारात्मक प्रभाव के खिलाफ जागरूक किया गया। उन्हें बताया गया कि ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान फोन का सही इस्तेमाल किस तरह किया जाए। क्षेत्र में रहने वाले लोगों व उनके बच्चों को चाइल्डलाइन के टोल फ्री नंबर 1098 की जानकारी भी दी गई। इसके अलावा गुडिया हेल्पलाइन 1515, होशियार हेल्पलाइन 1090, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1100 व कोरोना के संबंध में जारी की गई हेल्पलाइन 1075 के संबंध में भी बताया गया। इस दौरान स्कूल के अध्यापकों सहित 17 बच्चों व सात अन्य लोगों के साथ संपर्क किया गया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।