अब जल्द से जल्द किया जाए केंद्रीय विश्वविद्यालय का निर्माण कार्य शुरू ज़िला स्योंजक हेमंत ठाकुर
June 18th, 2021 | Post by :- | 189 Views

अब जल्द से जल्द किया जाए केंद्रीय विश्वविद्यालय का निर्माण कार्य शुरू ज़िला स्योंजक हेमंत ठाकुर

देहरा, केन्द्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश के स्थाई परिसर के निर्माण और अस्थाई परिसरों में मूलभूत सुविधाओं के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा चलाए गए 44 दिन के आंदोलन की जीत हुई है।
आंदोलन के बाद सरकार ने भी केन्द्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश प्रशासन के नाम 81 हैक्टेयर भूमि सी केंद्रीय विश्वविद्यालय के नाम कर दी है यह विद्यार्थी परिषद की बहुत बड़ी जीत है और विद्यार्थी परिषद मांग करती है की जल्द से जल्द केंद्रीय विश्वविद्यालय का निर्माण कार्य शुरू किया जाए। और अस्थाई रूप से चलाए हुए शैक्षणिक परिसरों में छात्रों के लिए मूलभूत सुविधाएं पूरी की जाए। और हेमंत ठाकुर ने कहा की देहरा परिसर में छात्र – छात्राओं को हॉस्टल की सुविधा प्रदान की जाए । और जब तक स्थाई परिसर नहीं बनता है तब तक एक अन्य भवन को किराए पर लिया जाए ताकि छात्रों को बैठने के लिए उचित व्यवस्था हो और देहरा परिसर में विश्वविद्यालय खुलने से पहले छात्रों की मूलभूत सुविधाओं को पूरा किया जाए ।
विद्यार्थी परिषद सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द केंद्रीय विश्वविद्यालय की कुलपति और कुलसचिव की स्थाई नियुक्ति की जाए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।