दिसंबर तक स्कूल बंद, चार जिलों में रहेगा नाइट कर्फ्यू ..
November 23rd, 2020 | Post by :- | 156 Views

शिमला : सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में आज कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। बैठक में कोरोना रोकथाम को लेकर बड़े निर्णय लिए हैं। हिमाचल में अभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। कोरोना महामारी के चलते सरकार ने 31 दिसंबर तक स्कूल और कॉलेज बंद रखने का निर्णय लिया है। इस अवधि के दौरान ऑनलाइन क्लासें जारी रहेंगी।

सरकारी कार्यालयों में अब आधे ही कर्मचारी बुलाएं जाएंगे। यानि की क्लास थ्री और क्लास फॉर कर्मचारी पचास फीसदी पहले दिन और पचास फीसदी अगले दिन बुलाए जाएंगे। रोस्टर कार्यालय प्रभारी तय करेंगे कि किन कर्मचारियों किस दिन बुलाना है। जारी होने के बाद से यह आदेश 31 दिसंबर तक लागू रहेंगे। इसके अलावा चार जिलों शिमला, कांगड़ा, मंडी व कुल्लू में 24 नवंबर और 15 दिसंबर तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक मूवमेंट पर प्रतिबंध रहेगा। राजनीतिक रैलियों पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह प्रतिबंध 15 दिसंबर तक लागू रहेगा। जनमंच कार्यक्रम को भी स्थगित कर दिया गया है। पब्लिक प्लेस में बिना मास्कघूमने वाले लोगों का अब एक हजार रुपये का चालान होगा। इसके साथ बैठक में यह भी फैसला लिया गया है कि प्रदेश में अब 50 फीसदी कैपिसिटी के साथ ही बसों का संचालन होगा। फिलहाल यह नियम 15 दिसंबर तक लागू रहेगा।

मंत्रिमंडल के अन्य निर्णय

-स्कूल में 1 जनवरी से 12 फरवरी तक विंटर विकेशन
-विंटर विकेशन में ऑन लॉइन स्टडी जारी रहेगी
-26 नवम्बर से स्कूलों में फिर ऑन लाइन स्टडी शुरू होगी।
-दसवीं व बाहरवीं की परीक्षाएं पहले की तरह मार्च 2021 में होंगी
-सोशल गैदरिंग में खुले स्थान पर 200 लोग हो सकेंगे शामिल
-पालमपुर, सोलन व मंडी नगर निगम चुनाव धर्मशाला नगर निगम के साथ होंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।