शिवहर:- कोरोना टीकाकरण को लेकर हुआ पूरनहिया में मॉक ड्रिल
January 13th, 2021 | Post by :- | 141 Views

शिवहर:- 16 जनवरी को शिवहर जिले में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण की तैयारी को लेकर पूरनहिया के सोनौल सुल्तान हाई स्कूल में सिविल सर्जन डॉ राजेंद्र प्रसाद सिंह ने फीता काटकर टीकाकरण मॉक ड्रिल का उद्घघाटन किया है। अवसर पर पूरनहिया के प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी स्वास्थ्य केंद्र पूरनहिया के स्वास्थ्य कर्मी आदि मौजूद थे।

गौरतलब हो कि कोरोना टीकाकरण के लिए पहले चरण का टीका 16 जनवरी से शिवहर जिले के 3 स्वास्थ्य केंद्रों पर चलाया जाना है सदर अस्पताल, तरियानी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, तथा पूरनहिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पंजीकृत 2355 लोगों को टीकाकरण किया जाना है।

मॉक ड्रिल में सिविल सर्जन डॉक्टर राजदेव प्रसाद सिंह ने विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए बताया है कि सर्वप्रथम आशा व एएनएम लाभार्थी का थर्मल स्क्रीनिंग करेगी ,दूसरा वैक्सीनेटर ऑफिसर डाटा ऑपरेटर होगा जो वहां लाभार्थी के रजिस्ट्रेशन का मिलान करेंगे ,तीसरा वैक्सीनेटर इंजेक्शन देंगे इसके बाद वेटिंग एरिया में आधे घंटे लाभार्थी रहेंगे इसके बाद घर के लिए छोड़ा जाएगा।

गौरतलब हो कि कल जिला पदाधिकारी सज्जन आर एवं पुलिस अधीक्षक डॉ संजय भारती ने कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में विशेष रुप से प्रेस वार्ता कर विस्तृत रूप से जानकारी दी थी।

उक्त अवसर पर डीआईओ हरेंद्र प्रसाद सिंह के अलावा जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ अरुण कुमार सिन्हा, एसएमसी संजीत रंजन ,डीसीपाथ अरविंद कुमार सिन्हा, बीसीसीएम यूएनडीपी योगेंद्र तिवारी आदि मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।