कोरोना कर्फ्यू : धर्मशाला में फंसे भरमौर के किसानों के लिए MLA विशाल नैहरिया ने किया ये काम … #news4
June 9th, 2021 | Post by :- | 147 Views

धर्मशाला : कोरोना कर्फ्यू में चम्बा जिले के भरमौर उपमंडल के किसानों के लिए धर्मशाला के विधायक विशाल नैहरिया मददगार बने हैं। बता दें कि धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर रह रहे भरमौर के ये किसान कोरोना कर्फ्यू में यहीं फंसकर रह गए थे। परिवहन सेवा उपलब्ध न होने के चलते इन किसानों को घर जाने में दिक्कतें पेश आ रही थीं, जिस पर उन्होंने विधायक सेवा दल के समक्ष उन्हें घर भेजने का मसला रखा था। इस पर विधायक विशाल नैहरिया ने आगे आकर भरमौर के इन किसानों को घर भेजने का इंतजाम किया और बुधवार को एचआरटीसी बस में इन्हें भरमौर के लिए रवाना किया।

किसान अतुल कुमार ने बताया कि कोरोना कर्फ्यू के चलते भरमौर न जा पाने के कारण भरमौर में उनकी खेती खराब हो रही थी, साथ ही नई फसल की बिजाई करने से भी वंचित रहने वाले थे। भरमौर में स्थाई रूप से रहने वाले ये सभी किसान खेतीबाड़ी करने के बाद रोजगार के लिए धर्मशाला आए थे। इन किसानों ने अपनी  विधायक विशाल नैहरिया के गठित विधायक सेवा दल को बताया कि साधन संपन्न किसान एवं बागवान टैक्सी के माध्यम से भरमौर अपनी खेतीबाड़ी का काम करने चले गए हैं जबकि आर्थिक रूप से कमजोर किसान एवं बागवान कोरोना कर्फ्यू के कारण यहां फंस गए हैं।

किसानों की मांग पर विधायक ने जिला प्रशासन के सहयोग से बुधवार को एचआरटीसी की बस से उन्हें भरमौर भेजा है। धर्मशाला से भरमौर गए किसानों सवरना देवी, कुलदीप कुमार, भूनथी, दुसमा, चिगू भट्ट, काका राम, जगदंबा देवी, सत्या देवी, सोती राम, वलिया, डुमणी देवी, राम प्यारी, फौजा राम, नीमो देवी, वर्षा देवी, पल्लवी ठाकुर, कुलदीप कुमार, सुरिंद्र कुमार, हरि राम, सरोज कुमारी, रिंटू, खोजू कंचन, वीना देवी, डिंपल और फैंचो देवी शामिल रहे। बता दें कि बीते वर्ष भी भरमौर, पांगी और जम्मू-कश्मीर सहित अन्य राज्यों से किसान एवं बागवान सहित विद्यार्थी यहां फंसे हुए थे, उनके घर जाने की व्यवस्था भी विधायक विशाल नैहरिया  ने करवाई थी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।