राजगढ़ में राजकीय व सैन्य सम्मान के साथ किया शहीद का अंतिम संस्कार
November 28th, 2020 | Post by :- | 101 Views

आज दोपहर को राजकीय व सैन्य सम्मान के साथ अरूणाचल प्रदेश में एलएसी पर शहीद हुए राजगढ़ उपमंडल के धार पजेरा गांव का 22 वर्षीय अंचित शर्मा का अंतिम संस्कार किया गया। जिसमें प्रदेश सरकार की ओर से सांसद सुरेश कश्यप व विधायक रीना कश्यप शामिल हुए।

जबकि पूर्व विधायक व पूर्व मंत्री जीआर मुसाफिर ने भी शहीद को श्रद्धांजलि दी तथा जिला परिषद की उपाध्यक्ष परीक्षा चौहान भी इस मौके पर उपस्थित रहे। जबकि प्रशासनिक अधिकारियों में डीएसपी राजगढ़ भीष्म ठाकुर तथा एसडीएम नरेंद्र वर्मा मौजूद रहे। बता दें कि 24 नवंबर को राजगढ़ के जवान की हृदय गति रुकने से अरुणाचल प्रदेश में एलएसी पर  गश्त के दौरान शहीद हो गए थे। अंचित शर्मा  21 डोगरा में तैनात थे, जोकि हाल ही में छुट्टियां काट कर ड्यूटी पर गए थे।

शहीद को उसके पिता राजेश शर्मा ने मुखाग्नि दी। शनिवार सुबह जैसे ही शहीद की पार्थिव राजगढ़ शहर में पहुंची,  तो अंचित शर्मा अमर रहे तथा वंदे मातरम से पूरा राजगढ़ गूंज गया। युवाओं के साथ काफी लोग शहीद की पार्थिव देह के काफिले में उसके घर धार पंजेरा पहुंची। जहां पर शहीद की देखते ही माताा-पिता, दादा-दादी व बहन का रो रो कर बुरा हाल हो गया ।

करीब 1 घंटे तक शहीद की पार्थिव देह को घर पर रखा गया, उसके बाद उसे अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट ले जाया गया। इस दौरान शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए राजगढ़ व आसपास के क्षेत्रोंं से सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद हुए। जिला के प्रशासनिक अधिकारियों में उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक की मुख्यमंत्री के के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग होने के चलते शहीद के संस्कार में शामिल नहीं हो सके।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।