मंडी: एलपीजी सिलिंडर फटने से लगी आग, घर राख, जिंदा जला मकान मालिक #news4
May 11th, 2021 | Post by :- | 269 Views

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के करसोग की पंचायत थाच थर्मी के कमांद गांव में सिलिंडर फटने से चार कमरों का मकान जलकर राख हो गया। एक दर्दनाक हादसे में  52 वर्षीय मकान मालिक की भी जिंदा जलकर मौत हो गई। सूचना मिलते ही तहसीलदार करसोग घटनास्थल पहुंचे और पीड़ित परिवार को फौरी तौर पर 15 हजार की राशि जारी की गई।  जानकारी के अनुसार मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे मकान में आग लग गई। ग्रामीणों ने जैसे ही मकान की छत से धुआं निकलते देखा तो वह घटनास्थल पर पहुंचे और आग बुझाने का  प्रयास किया। लेकिन आग की लपटें इतनी भयंकर थीं कि काबू नहीं पाया जा सका।

देखते ही देखते चार कमरों का मकान जलकर राख हो गया। अग्निकांड में मकान मालिक झांसीलाल की जलकर मौत हो गई। हालांकि ग्रामीणों  ने आग की सूचना फायर ब्रिगेड को भी दी। इसके बाद अग्निशमन वाहन भी घटनास्थल पर पहुंच गया और तुरंत आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिए। लेकिन तब तक पूरा मकान जलकर राख हो चुका था। इस मकान में झांसी लाल अकेला ही रहता था,  जबकि उसका परिवार  दूसरी जगह मकान में रहता था। तहसीलदार राजेंद्र ठाकुर ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक सूचना है कि सिलिंडर फटने से आग लगी है। नुकसान का आकलन किया जा रहा है। झांसीलाल खेतीबाड़ी करता था।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।