300 मीटर गहरी खाई में समाई LPG से लदी पिकअप, नहीं बच ड्राइवर-एक अस्पताल पहुंचा #news4
June 9th, 2021 | Post by :- | 195 Views

सिरमौर। हिमाचल प्रदेश में सड़क हादसे कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। इसी कड़ी में ताजा मामला प्रदेश के सिरमौर जिले से सामने आ रहा है। जहां पर हुए ताजा सड़क हादसे में एक शख्स की जान चली गई। वहीं, एक व्यक्ति के घायल होने की सूचना मिली है। बताया गया कि यहां स्थित शिलाई में नेशनल हाईवे 707 पर दर्दनाक सड़क हादसा पेश आया है। हादसे में एलपीजी गैस सिलेंडरों से भरी गाड़ी के गहरी खाई में जा समाई।

इस हादसे में पिकअप चालक की मौके पर ही जांज चली गई। जबकि उसका सहकर्मी गंभीर रूप से घायल हुआ बताया जा रहा है। हादसे का पता चलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमोर्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, घायल हुए शख्स को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस ने इस हादसे के संबंध में मामला दर्ज कर आगामी जांच भी शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक़ शहिद कल्याण गैस एजेंसी शिलाई की एक पिकअप (HP17A-9256) घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर का वितरण करने के इलाके में गई थी। शिलाई बाजार से कुछ ही मीटर दूर हाईवे 707 पर रोनहाट की तरफ जाने वाले सड़क पर चालक द्वारा गाड़ी को मोड़ा जा रहा था। इसी दौरान अचानक गाड़ी अनियंत्रित होकर करीब 300 मीटर गहरी खाई में लुढ़क गई।

हादसे की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों द्वारा राहत और बचाव कार्य चलाकर दोनों घायलों को गहरी खाई से बाहर निकाला गया और उपचार के लिए शिलाई अस्पताल पहुंचाया गया है। जहां चिकित्सकों द्वारा एक व्यक्ति को मृत घोषित किया गया, जबकि दूसरे युवक को प्राथमिक उपचार देने के बाद आगामी इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया है।

मृतक की पहचान नरेश कुमार पुत्र धन्ना राम (45) गांव नाया (शिलाई) के रूप में हुई है। जबकि घायल युवक की पहचान दिनेश कुमार पुत्र शुपा राम (32) वर्ष गांव नाया (शिलाई) के रूप में हुई है। दोनों व्यक्ति शहिद कल्याण गैस एजेंसी शिलाई के कर्मचारी है। पुलिस थाना शिलाई के प्रभारी मस्त राम ठाकुर ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि मृतक के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस द्वारा मामला दर्ज करके दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।