LOC पर मनी ईद, भारत-पाकिस्‍तान के बीच बंटी मिठाइयां #news4
July 21st, 2021 | Post by :- | 223 Views

जम्मू। ईद-उल-अजहा के अवसर पर आज एलओसी तथा सीमा पर भारत-पाकिस्तान के सैनिकों के बीच मिठाइयां बांटकर इस त्यौहार को तो मनाया गया, पर कश्मीर के भीतर सामूहिक नमाज पर प्रतिबंध के बीच इसे मनाने पर मजबूर किया गया।
जम्मू कश्मीर में एलओसी व सीमा पर बुधवार को विभिन्‍न एलओसी पर ईद की मुबारक देने के लिए भारत-पाकिस्तान सेना के बीच मिठाई का आदान-प्रदान हुआ। आरएस पुरा, करनाह, चक्कां दा बाग आदि एलओसी पर भारतीय व पाकिस्तानी सेना के अधिकारियों व जवानों के बीच ईद की मिठाई और बधाइयों का भी आदान-प्रदान हुआ। इस अवसर पर संबंधित सैन्याधिकारियों ने जंगबंदी को मजबूत बनाने और सरहद पर अमन को कायम रखने में एक-दूसरे के सहयोग का भी यकीन दिलाया।

दूसरी ओर कश्मीर में आज मुसलमानों का सबसे बड़ा त्योहार ईद-उल-अजहा प्रतिबंधों के बीच मनाया गया। ईद के इस पर्व को ध्यान में रखते हुए लगभग कश्मीर के सभी जिलों में प्रशसन ने दिशानिर्देश जारी किए थे। ईदगाहों और अन्य बड़ी दरगाहों में सामूहिक नमाज पढ़ने पर पाबंदी लगाई गई थी।

जिन मस्जिदों में नमाज पढ़ी गई, वहां भी प्रशासन ने सख्ती से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहा था। सभी जिला प्रशासनों ने सुबह 7.30 बजे तक ईद की नमाज की अनुमति दी थी। निर्देश में कहा गया था कि किसी भी ईदगाह में नमाज पढ़ने की अनुमति नहीं होगी, जबकि बाकी मस्जिदों में नमाज के लिए समय निर्धारित किया गया था।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।