पश्चिम बंगाल में आसमानी बिजली गिरने से शहीद हुए जवान का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, बीएसएफ में तैनात था कुल्लू के गुंघर गांव का नरेश ठाकुर
April 7th, 2021 | Post by :- | 225 Views

#News4  निखिल कौशल कुल्लू।
पश्चिम बंगाल में आसमानी बिजली गिरने से शहीद हुए कुल्लू की पीज पंचायत के गुंघर निवासी बीएसएफ जवान का पार्थिव देह कुल्लू पहुंचाई गई है। जहां जवान के टिकरा बावड़ी के पास बने घर से शव यात्रा निकाली गई। यहां राजकीय सम्मान के साथ उनके पार्थिव देह का अंतिम संस्कार किया गया।


गौरतलब है कि कुल्लू के साथ लगती पीज पंचायत के गुंघर गांव का बीएसएफ जवान नरेश ठाकुर पुत्र देवी सिंह पश्चिम बंगाल के सिंगूर में 4 अप्रैल को आसमानी बिजली गिरने से शहीद हो गया था। उसके उपरांत तीन दिनों के बाद बुधवार को शहीद की पार्थिव देह को कुल्लू पहुंचाया गया है।

जानकारी के अनुसार यह हादसा उस समय पेश आया जब जवान पश्चिम बंगाल के सिंगूर क्षेत्र में डयूटी पर तैनात था और इस दौरान खराब मौसम के चलते आसमानी बिजली गिरी और जवान नरेश ठाकुर घटना में घायल हुआ और बीएसएफ के अन्य अधिकारियों और जवानों ने उसे अस्पताल पहुंचाया लेकिन इस दौरान जवान ने दम तोड़ दिया।
41 वर्षीय जवान नरेश ठाकुर अपने पीछे पिता देवी सिंह, माता कमला देवी, पत्नी सत्या सहित दो बेटे अक्षित और आरिव को छोड गया है। इस दौरान कुल्लू सदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सूंदर सिंह ठाकुर, पूर्वबागवानी मंत्री सत्य प्रकाश ठाकुर ,एसडीएम कुल्लू अमित गुलेरिया, डीएसपी प्रियंक गुप्ता सहित ज़िला के गणमान्य व्यक्तियों ने शव यात्रा में भाग लिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।