सामाजिक समारोह में उपस्थित लोगों की काेविड जांच आवश्यक : डीसी राणा #news4
July 20th, 2021 | Post by :- | 205 Views

चम्बा : डीसी चम्बा दुनी चंद राणा ने जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के दृष्टिगत ट्रेसिंग व टैस्टिंग को और बढ़ाने के लिए सभी एसडीएम और खंड चिकित्सा अधिकारियों काे प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए हैं। डीसी ने सभी खंड चिकित्सा अधिकारियों को आवश्यकता के अनुरूप निजी एवं सामाजिक समारोहाें के दौरान उपस्थित लोगों के काेविड-19 सैंपल जांच की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि काेराेना संक्रमण को सामुदायिक स्तर पर फैलने से रोकने के लिए एक निश्चित समयसीमा के भीतर आवश्यक कदम उठाए जाना सुनिश्चित बनाया जाए। डीसी ने सभी एसडीएम से समारोहाें के आयोजन के लिए प्रदान की गई अनुमति की सूची के अनुरूप सैंपल की जांच के लिए प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित बनाने को कहा है।

जिले में काेविड-19 सैंपल की जांच को लेकर डीसी ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा आरटी-पीसीआर के माध्यम से जांच दर को और बढ़ाने के भी निर्देश दिए तथा सभी अनुपालन व निगरानी अधिकारियों को कोविड उचित व्यवहार का पालन न करने वालाें के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही करने के भी निर्देश जारी किए हैं। डीसी ने जिला में बढ़ रहे संक्रमण के मामलों पर चिंता जाहिर करते हुए सभी जिला वासियों से सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों और कोविड उचित व्यवहार का पालन सुनिश्चित बनाने का आह्वान भी किया है। उन्हाेंने लोगों से यह भी आह्वान किया है कि वे  बेवजह घरों से बाहर न निकलें। जब भी बाहर निकलें ताे मास्क का प्रयोग जरूर करें, हाथों को बार-बार साबुन से धोएं या सैनेटाइजर का प्रयोग करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।