ऊना से दिल्ली के बीच अब 4 नवम्बर तक नहीं चलेगी जन शताब्दी एक्सप्रैस …. #news4
October 22nd, 2020 | Post by :- | 127 Views

ऊना से दिल्ली के बीच चलने वाली जनशताब्दी एक्सप्रैस (गाड़ी संख्या 02057 व 02058) अब 4 नवम्बर तक रद्द कर दी गई है। इसकी नोटिफिकेशन ऊना रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई है। जनशताब्दी के जरिए ऊना से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को अभी 12 दिनों तक और इंतजार करना पड़ेगा। 4 नवम्बर के बाद जनशताब्दी एक्सप्रैस चलेगी या नहीं, इसका भी कोई पता नहीं है। पिछले 27 दिनों से अब तक यह ट्रेन स्थगित होती आई है। हालांकि यात्री प्रतिदिन रेलवे स्टेशन ऊना में ट्रेन चलने के बारे में पता करते हैं लेकिन यही जवाब मिलता है कि यह ट्रेन अभी तक ऊना से नहीं चलेगी। यदि इस ट्रेन से दिल्ली जाना है तो अम्बाला जाना पड़ेगा।

ऊना से जनशताब्दी न चलने के कारण दिल्ली जाने वाले यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कोरोना काल के बीच इंटरस्टेट बस रूट तो शुरू हुए लेकिन अभी तक दिल्ली के लिए कोई भी बस शुरू नहीं हो पाई है, ऐसे में दिल्ली जाने वाले यात्री कैसे अपने गंतव्य स्थल तक जाएं। ऊना में 26 सितम्बर के बाद से जनशताब्दी रेल न जा रही है और न ही आ रही है। किसानों द्वारा पंजाब में कृषि विधेयक के खिलाफ किए गए प्रदर्शनों के चलते इस ट्रेन को रद्द किया जा रहा है। इसी कारण जनशताब्दी एक्सप्रैस रद्द हो रही है। इससे पहले यह रेल दिल्ली से चंडीगढ़ तक आती थी और फिर चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए रवाना होती थी। अब जनशताब्दी एक्सप्रैस दिल्ली से अम्बाला तक आ रही है और फिर अम्बाला से दिल्ली के लिए वापस हो रही है।

ऊना रेलवे स्टेशन मास्टर रोहित झा ने कहा कि 4 नवम्बर जनशताब्दी एक्सप्रैस रद्द हो गई है। 26 सितम्बर से यह ट्रेन ऊना नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि किसानों के प्रदर्शन के कारण ही इस ट्रेन को रद्द किया जा रहा है। अम्बाला तक यह ट्रेन आ रही है और वहीं से रवाना हो रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।