जयसिंहपुर को मिलेगी सब जज कोर्ट की सुविधा, 31 को हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश करेंगे शुभारंभ #news4
July 29th, 2021 | Post by :- | 125 Views

जयसिंहपुर : जयसिंहपुर में सब जज कोर्ट खोलने की दो दशक पुरानी मांग आखिरकार 31 जुलाई को पूरी होने जा रही है। 31 जुलाई को हिमाचल हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश सब जज कोर्ट का शुभारंभ करेंगे। गौरव कुमार जयसिंहपुर सब जज कोर्ट के पहले न्यायधीश होंगें। कोर्ट के खुलने से जयसिंहपुर उपमंडल के लोगों को अब न्याय के लिए 50 किलोमीटर दूर पालमपुर नहीं जाना पड़ेगा।

जयसिंहपुर की भौगोलिक स्थिति पर नजर डाली जाए तो ये प्लेटा सरी से लेकर लाहडू तक लगभग 50 किलोमीटर के क्षेत्रफल में फैला हुआ है। इसमें अंतर्गत एक तहसील व उपतहसील आती है जिसके अंतर्गत 52 सर्किल आते हैं। डीएसपी ऑफिस को छोड़कर उपमंडल स्तर के सभी छोटे बड़े आफिस यहां मौजूद हैं। ऐसे में सब जज कोर्ट के न होने से लोगों की दिक्कत रहती थी तथा उन्हें न्यायिक कार्यों के लिए 50 किलोमीटर दूर पालमपुर जाना पड़ता था। सबसे अधिक परेशानी बस से आने जाने वाले लोगों को होती है, क्योंकि करीब उन्हें पालमपुर के लिए दो से तीन घंटे का सफर करना पड़ता था।

जयसिंहपुर के विधायक रविंद्र धीमान ने कहा कि परंतु अब लोगों को न्याय के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा।जयसिंहपुर बार एसोसिएशन के सदस्य पीसी कौंडल, दिनेश कुमार, विनोद जग्गी, सुरेश कुमार ने कहा कि पिछले दो दशक पुरानी मांग अब जाकर पूरी हुई है। जयसिंहपुर में सब जज कोर्ट खुलने से लोगों के समय और पैसे दोनों की बचत होगी। कोट्स जयसिंहपुर में सिविल कोर्ट की मांग बहुत पुरानी थी। मुख्यमंत्री का दिल की गहराइयों से आभार व्यक्त करता हूं। जिन्होंने जयसिंहपुर को ये सौगात दी। जयसिंहपुर की जनता को सिविल कोर्ट खुलने पर बहुत बहुत बधाई देता है, अब लोगों को न्याय के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।