आईटीआई होल्डर युवतियों के लिए नौकरी का सुनहरा मौका… #news4
October 29th, 2020 | Post by :- | 222 Views

किसी बड़ी कंपनी में अपना भविष्य संवारने वाली युवतियों के लिए नौकरी का सुनहरा मौका है। आईटीआई शाहपुर में एक निजी कंपनी 200 महिला कामगारों का चयन करेगी। साक्षात्कार में आईटीआई होल्डर्ज और इस वर्ष नवम्बर माह में अपने अंतिम वर्ष में अपीयर होने वाली छात्राएं भी भाग ले सकेंगी। 31 अक्तूबर को सुबह 9 बजे संस्थान के बहुउद्देशीय भवन में कैंपस साक्षात्कार का आयोजन किया जाएगा।

कंपनी चयनितों को अच्छे वेतन के साथ ही कई प्रकार की सुविधाएं प्रदान करेगी। कैंपस साक्षात्कार में 18 से 24 वर्ष तक की वे युवतियां भाग ले सकती हैं जिनकी ऊंचाई 5 फुट 2 इंच से अधिक हो और, जिन्होंने दसवीं या जमा 2 के बाद कोपा, आईसीटीएसएम, ड्राफ्ट्समैन (मैकेनिकल), ड्राफ्ट्समैन (सिविल), सर्वेयर, एसएसए (इंगलिश), एसएसए (हिंदी), फिटर, इलैक्ट्रीशियन, पीपीओ, मैकेनिक इलेक्ट्रॉनिक्स और मकेनिक मोटर व्हीकल आदि व्यवसायों में एक या 2 वर्षीय आईटीआई कोर्स कर रखा हो या फिर कर रही हों।

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर के ट्रेनिंग एंड प्लेसमैंट ऑफि सर अभिषेक बगवान ने बताया कि चयनित होने पर इन युवतियों को 6 माह से एक साल तक ट्रेनिंग दी जाएगी जिसकी एवज में इन्हें 12000 रुपए सीटीसी सैलेरी दी जाएगी। एक वर्ष के बाद इनकी कार्यप्रणाली, अटैंडैंस और परफ ॉर्मेंस के आधार पर इन्हें रेगुलर होने पर 5 से 15 परसैंट इंक्रीमैंट मिलेगी। इसके अलावा रहने के लिए कंपनी फ्र ी हॉस्टल एवं सिक्योरिटी की सुविधा दे रही है, साथ ही होस्टल से कंपनी तक फ्री ट्रांसपोर्ट सुविधा भी इन युवतियों को मिलेगी। इसके अलावा ड्यूटी समय में एक टाइम का सब्सेडाइज्ड फू ड, पीएफ , ईएसआईसी और मेडिकल सुविधा भी कंपनी की तरफ  से मिलेगी।
औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर के प्रधानाचार्य ई. तरुण कुमार ने बताया कि प्रतिष्ठित कंपनी में आईटीआई की युवतियों के चयनित होने से न केवल उनकी तकनीकी दक्षता को बढ़ाया जाएगा बल्कि यह महिला सशक्तिकरण की ओर भी एक कदम होगा और साथ ही उन्हें अपने पैरों पर खड़ा होने के काबिल बनाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।