तीर्थन घाटी में शहीद लगन चन्द मेमोरियल क्रिकेट स्पर्धा का शुभारम्भ। #news4
April 7th, 2021 | Post by :- | 332 Views

तीर्थन घाटी (परस राम भारती) : 8700 फीट की ऊंचाई पर क्रिकेट का अनोखा आयोजन, विधायक सुरेन्द्र शौरी ने बतौर मुख्य अतिथि की शिरकत।

खेलकुद एवं पर्यटन विकास समिति ने मुख्य अतिथि एवं खिलाड़ियों का किया स्वागत।

स्थानीय लोगों और क्रिकेट प्रेमियों में भारी उत्साह, महिलाओं ने दी रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति

तीर्थन घाटी गुशैनी बंजार(परस राम भारती):- जिला कुल्लु उपमण्डल बंजार में तीर्थन घाटी की दूर दराज ग्राम पंचायत शिल्ली में गत वर्ष शहीद हुए गरुली गांव के सैनिक लगन चन्द की याद में स्थानीय खेलकुद एवं पर्यटन विकास समिति द्वारा शहीद लगन चन्द क्रिकेट मेमोरियल कप का शुभारम्भ किया गया है। इस अवसर पर बंजार विधानसभा के विधायक सुरेन्द्र शौरी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की है।
स्थानीय ग्राम पंचायत के प्रतिनिधियों और खेलकूद समिति के लोगों ने मुख्य अतिथि एवं खिलाड़ियों का पारम्परिक तरीके से स्वागत किया। विधायक सुरेन्द्र शौरी ने विधिवत रूप से रिबन काट कर इस खेलकुद प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया है। करीब डेढ़ घंटे की ट्रैकिंग के बाद पहुंचने पर 8700 फीट ऊँचाई पर घने जंगलों के बीच स्थित खुवसुरत प्राकृतिक मैदान भिंडी थाच में होने वाली इस क्रिकेट स्पर्धा को लेकर स्थानीय लोगों और क्रिकेट प्रेमियों में भारी जोश देखने को मिल रहा है। इस प्रतियोगिता के दौरान कोविड महामारी के नियमों का वखूबी पालन किया जा रहा है।

खेलकूद एवं पर्यटन विकास समिति के अध्यक्ष रमेश कायथ, उपाध्यक्ष रणजीत सिंह, सचिव डूर सिंह, कोषाध्यक्ष केहर सिंह आदि ने बतलाया कि गत वर्ष शहीद हुए गरूली गांव के युवा सैनिक लगन चन्द की स्मृति में उनके शहीदी दिवस 7 अप्रैल से ही इस प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया है। इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए दर्जनों टीमों ने अपनी एंट्री करवा ली है। प्रतियोगिता के दौरान खिलाड़ियों की सुविधा के लिए खाने व ठहरने का इंतजाम समिति द्वारा उचित शुल्क पर किया गया है।

ग्राम पंचायत शिल्ही के उप प्रधान मोहर सिंह ठाकुर ने कहा कि इस प्रतियोगिता के आयोजन का मुख्य उद्देश्य युवाओं को नशे से दूर रहने तथा सेना में जाने के लिए प्रेरित करना है। इन्होने बताया कि ग्रामीण स्तर पर यह पहला प्रयास है कि प्रतियोगिता के दौरान खिलाड़ियों के लिए रहने व ठहरने की समुचित व्यवस्था की गई है।

विधायक सुरेन्द्र शौरी ने स्थानीय खेलकुद एवं पर्यटन विकास समिति द्वारा किये जा रहे इस अनोखे आयोजन की प्रशंसा की है और युवाओं को खेल भावना से खेलने तथा नशे से दुर रहने के लिए प्रोत्साहित किया है। इन्होंने खेलकुद समिति को इस प्रतियोगिता के सफल आयोजन एवं खेलकुद गतिविधियों के लिए अपनी ऐच्छिक निधि से एक लाख रुपये देने की भी घोषणा की है। इस अवसर पर स्थानीय महिला मण्डल ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करके उपस्थित लोगों का खूब मनोरंजन किया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।