प्रवासी मजदूरों के संबंध में जिला प्रशासन ने जारी की कोविड एसओपी #news4
April 8th, 2021 | Post by :- | 131 Views

ऊना, 8 अप्रैल: पिछले कुछ समय में देश के कई राज्यों में कोविड-19 के अलग-अलग स्ट्रेन का पता चला है तथा देश के अत्याधिक कोरोना संक्रमण प्रभावित राज्यों से उद्योगों, ईंट भट्टों, खेतीबाड़ी और विभिन्न औद्योगिक कार्यों के लिए, फसल कटाई और अन्य विकासात्मक कार्यों से जुड़े श्रमिक जिला में आ रहे हैं। ऐसे में जिला प्रशासन ने जिला के नागरिकों की सुरक्षा के दृष्टिगत इन प्रवासी मजदूरों के लिए एसओपी जारी की है।

इस संबंध में उपायुक्त राघव शर्मा ने कहा कि ऐसे प्रवासी मजदूरों को एसओपी के अनुसार श्रमिक के लिए आबादी से दूर ठहरने की व्यवस्था, हर समय मास्क पहनना, काम करने की जगह की नियमित सेनिटाइजेशन, हेल्थ चैकअप, कोरोना लक्षणों का पता लगाना और शीघ्र जांच करवाना जरूरी होगा। इसकी जिम्मेवारी संबंधित ठेकेदार, व्यक्ति जो कार्य करवा रहा है अथवा औद्योगिक संस्थान के प्रबन्धन की होगी।
–0–

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।