नेता प्रतिपक्ष की सरकार को चुनौती, अगर रिपीट की है तैयारी तो क्यों नहीं करवा रहे उपचुनाव #news4
September 12th, 2021 | Post by :- | 68 Views

ऊना : 2022 विधानसभा चुनावों को लेकर प्रदेश के दोनों प्रमुख दलों ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है इसी कड़ी के तहत नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने भी अपने गृह विधानसभा हल्के में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को एक्टिव करना शुरू कर दिया है। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने हरोली ब्लॉक कांग्रेस की बैठक करते हुए कार्यकर्ताओं को चुनाव की तैयारी में जुट जाने का आहवान किया वहीं नेता प्रतिपक्ष ने भाजपा सरकार और सीएम जयराम ठाकुर पर जमकर जुबानी हमले बोले। मुकेश अग्निहोत्री ने उपचुनावों में अपनी हार को देखते हुए भाजपा चुनावी मैदान में उतरने से डर गई है। भाजपा के मिशन रिपीट के दावों पर पलटवार करते हुए मुकेश ने कहा कि यदि प्रदेश सरकार हिमाचल में मिशन रिपीट को तय मानकर चल रही है तो सरकार को उपचुनाव में उतरने से हिचक नहीं होनी चाहिए थी। वहीं मुकेश ने भाजपा शासित राज्यों में मुख्यमंत्री बदलने के क्रम को लेकर सीएम जयराम ठाकुर को भी अपनी कुर्सी बचाने की नसीहत दी है।

बेशक हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव वर्ष 2022 में होने है लेकिन भाजपा और कांग्रेस के आला नेता इन दिनों जहां बैठकें कर कार्यकर्ताओं को एक्टिव किया जा रहा है वहीं एक दूसरे पर जमकर जुबानी हमले भी बोले जा रहे है। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने आज अपने गृह विधानसभा क्षेत्र हरोली के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। बैठक के दौरान मुकेश अग्निहोत्री ने कार्यकर्ताओं को केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकारों की जनविरोधी नीतियों और कांग्रेस कार्यकाल में हुए विकास कार्यों को जन जन तक पहुंचाने का आहवान किया। अग्निहोत्री ने प्रदेश सरकार पर मंडी संसदीय क्षेत्र के साथ-साथ विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव से भागने का आरोप जड़ा है।

उन्होंने कहा कि मिशन रिपीट के दावे करके जनता को गुमराह करने वाली सरकार बताए कि वह उपचुनाव से क्यों भाग रही है। चुनाव आयोग को प्रदेश की भाजपा सरकार ने ही यह लिख कर दिया है कि प्रदेश में फेस्टिवल सीजन, कोविड-19 के बढ़ते हुए मामले और सेब सीजन आदि को देखते हुए चुनाव करवाना सही नहीं है। लेकिन दूसरी तरफ केंद्र सरकार के मंत्री हिमाचल में यात्राएं निकाल रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के मंत्री जनमंच के नाम पर भीड़ इकट्ठी कर रहे हैं और लाहौल स्पीति में भी पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव का आयोजन किया जा रहा है। लेकिन उपचुनाव से सरकार पूरी तरह किनारा करती नजर आ रही है। वहीं नेता प्रतिपक्ष ने सीएम जयराम ठाकुर पर चुटकी लेते हुए कहा कि जयराम ठाकुर अपनी कुर्सी संभालें क्योंकि भाजपा विभिन्न राज्यों में अपने मुख्यमंत्री बदल चुकी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।