नालागढ़ के दतोवाल में तालाब में अचानक मरी सैकड़ों मछलियां, मचा हड़कंप #news4
July 18th, 2021 | Post by :- | 124 Views

नालागढ़ : नालागढ़ के दतोवाल में एक तालाब में रविवार को अचानक सैकड़ों मछलियां मरी पाई गई है। नालागढ़ के दत्तोवाल में रविवार सुबह जब ग्रामीणों ने तालाब से प्रवासी मजदूरों के बच्चों को मछलियां ले जाते हुए देखा तो ग्रामीणों ने जब तालाब में जाकर देखा तो वहां पर सैकड़ों की संख्या में मछलियों को मरा देखा। तालाब में इतनी संख्या में मरी हुई मछलियों को मरा हुआ देख  ग्रामीणों के होश उड़ गए। ग्रामीणों का कहना है कि किसी शरारती तत्व द्वारा तालाब में जहरीला पानी डाल दिया जिससे तालाब का पानी जहरीला हो गया। जबकि आज से पहले कभी भी इस तालाब में कोई भी मछली नहीं मरी है।

ग्रामीणों ने बताया कि इस तालाब में सैकड़ों की तादाद में बड़ी मछलियां है जो कि तालाब के इर्द-गिर्द मरी पड़ी मिली वही प्रवासी मजदूरों के बच्चे तालाब से मछलियां निकाल निकाल कर खाने के लिए ले जाने लगे ग्रामीणों ने इसकी सूचना गांव के प्रधान को दी। वही मौके पर पहुंचे प्रधान छोटूराम का कहना है कि इस तालाब में हाल ही में पंचायत द्वारा सफाई कराई गई थी। देखने से यह लग रहा है कि आसपास के रिहायशी इलाकों के लोग यहां पर मछलियों को आटा देने आते हैं जिसके चलते मछलियां मरी है या फिर गर्मी पड़ने के कारण तालाब में पानी सूख जाने के चलते भी यह मछलियां मर सकती हैं। प्रधान ने कहा कि उनके द्वारा प्रशासन को इस बारे में सूचित कर दिया गया है। मछलियों का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा जिसके बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।