पांवटा साहिब में सैंकड़ों कौवे मृत मिलने से मचा हड़कंप #news4
January 8th, 2021 | Post by :- | 97 Views

पांवटा साहिब उपमंडल में एक साथ सैंकड़ों कौवों के मृत पाए जाने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। मौके पर पशुपालन विभाग की टीम पहुंचकर जांच में जुट गई है। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को पांवटा साहिब की तिब्बतियन कालोनी के पास एक फार्म हाऊस के निकट लोगों ने बड़ी तादाद में कौवों को मरा हुआ पाया। इसके बाद संबंधित विभाग को सूचना दी गई।

स्थानीय निवासी शिव सिंह असवाल ने बताया कि तिब्बतियन कालोनी के पास बड़ी संख्या में मृत पक्षी पाए गए हैं। पशुपालन विभाग की टीम मौके पर पहुंची है तथा मृत कौवों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। विभाग की टीम ने जेसीबी से मृत पक्षियों को जमीन में दफन कर दिया है। पशुपालन विभाग के जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. अमित महाजन का कहना है कि बड़ी संख्या में कौवे मृत पाए गए हैं जिनकी टैस्टिंग के लिए रिपोर्ट भेजी गई है ताकि यह पता चल सके कि मौत किस कारण से हुई है। बर्ड फ्लू की आशंका से भी इंकार नहीं किया जा सकता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।