हिमाचल: चार कर्मचारियों ने फर्जी बीपीएल कार्ड से डकार लिया 1.62 लाख का राशन #news4
January 14th, 2021 | Post by :- | 127 Views

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में चार सरकारी कर्मचारियों ने बीपीएल कार्ड (गरीबी रेखा से नीचे वाले परिवार) बनाकर सरकारी राशन को डकार लिया है। विभागीय जांच के दौरान पाया गया कि करीब 1.62 लाख रुपये का सरकारी राशन डकारा गया है। इसकी रिकवरी बनाई जा रही है। मामले की जांच उपायुक्त राघव शर्मा के नेतृत्व में संबंधित विभाग के अधिकारियों की ओर से की जा रही है। जानकारी के अनुसार इस सरकारी राशन के घोटाले को अंजाम देने वाले चार सरकारी कर्मचारियों में से एक विस क्षेत्र हरोली, दो सदर क्षेत्र ऊना और एक बंगाणा विस क्षेत्र से है।

दो कर्मचारियों से पूछताछ कर जांच टीम ने रिपोर्ट शिमला भेज दी है। शेष दो सरकारी कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है। गौर हो कि इन कर्मचारियों से पूछताछ के बाद जिला उपायुक्त की ओर से तैयार की गई रिपोर्ट शिमला निदेशालय में भेजी जाएगी। इसके बाद निदेशालय में गठित निर्धारित अधिकारियों की टीम ही इन सरकारी कर्मचारियों पर अगली कार्रवाई करने के लिए सख्त कदम उठाएगी। हालांकि, अभी शेष बचे दो सरकारी कर्मचारियों से जांच टीम पूछताछ कर रही है।

शिमला से होगी कार्रवाई : राघव
उपायुक्त राघव शर्मा ने कहा कि सरकारी राशन का दुरुपयोग करने वालों के खिलाफ जांच की जा रही है। जांच रिपोर्ट शिमला भेजी जाएगी। यहां से मिलने वाले निर्देश के अनुसार ही कार्रवाई होगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।