हिमाचल भी पहुंची विदेशों से मिली मदद की खेप #news4
May 12th, 2021 | Post by :- | 107 Views

हिमाचल प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच अमेरिका, इंग्लैंड, कुवैत और कनाडा से भारत सरकार को मिली मदद से आवश्यक सामान की खेप राज्य में भी पहुंच गई है। कनाडा से आई मदद में से 30 अत्याधुनिक वेंटिलेटर, अमेरिका से आईं पीपीई किट, मास्क और 600 रेमडेसिविर इंजेक्शन की मदद आई है। स्विट्जरलैंड से मिली मदद से केंद्र ने 50 पोर्टेबल वेंटिलेटर और कुवैत से आई सप्लाई में से 300 ऑक्सीजन सिलिंडर भेजे हैं।

स्वास्थ्य विभाग के राज्य नोडल अधिकारी डॉ. रमेश चंद ने इसकी पुष्टि की है। हिमाचल में प्रतिदिन 4 हजार से ज्यादा संक्रमण के मामले रिकॉर्ड हो रहे हैं। प्रतिदिन इस बीमारी से मरने वालों की संख्या भी 65 से ऊपर जा रही है। एक्टिव मामलों और कोरोना से मौत के नए रिकॉर्ड बन रहे हैं। हिमाचल को जिला कांगड़ा, शिमला और मंडी, ऊना, सोलन और सिरमौर पूरी तरह से इसकी गिरफ्त में है।

बंदिशों के बाद भी नहीं रुक रहा कोरोना 
प्रदेश में नई बंदिशें लगाने के बावजूद कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। प्रदेश में कर्फ्यू लगाया गया है। तीन घंटे के लिए दुकान खोलने की अनुमति, बाहरी राज्यों से हिमाचल आने वालों के लिए कोरोना टेस्ट की अनिवार्यता, परिवहन सेवाओं पर रोक, स्कूल, कॉलेज बंद आदि कठोर निर्णय के बाद भी मामले नहीं रुक रहे हैं। हालात ये हैं कि अस्पताल के कोरोना वार्ड मरीजों से भरे पड़े हैं। घरों में आइसोलेट कोरोना मरीजों की संख्या हजारों में है। स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि इस महीने के अंत तक स्थिति सामान्य होने के आसार लग रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।